Baleno के ग्राहक कम करने के लिए आ गयी है ये Hatchback Car, किफायती कीमत में मिल है पावरफुल फीचर्स

News Desk
Tata Altroz

देश में मौजूद प्रीमियम हैचबेक कारों का जब नाम आता है तो इसमें Maruti Suzuki Baleno or Hyundai i20 जैसी गाड़ियों का नाम सबसे पहले आता है। क्योकि ये गाड़ियां बिक्री के मामले में टॉप पर शामिल है। हाल ही में लांच ही Maruti Baleno बिक्री के मामले में काफी अच्छी कार है।

इस SUV को 8 से 9 हजार यूनिट्स की बिक्री कंपनी हर महीने कर रही है। वहीं इस समय ज्यादातर लोग हैचबेक गाड़ियां खरीदना पसंद करते है। हालाँकि जब आप किसी भी प्रीमियम कार के लिए 7 से 8 लाख रूपये खर्च करते है तो आपको यह भी उम्मीद होती है की ये कार माइलेज और सेफ्टी के लिहाज से काफी अच्छी होगी।

Maruti Baleno माइलेज और परफॉर्मेंस के मामले में तो काफी फ़ीट बैठती है लेकिन यह कार सेफ्टी के लिहाज से थोड़ी निराशाजनक रही है। 7 लाख रूपये की कीमत में आने वाली इस कार बेहद कम रेटिंग मिली है। ग्लोबल एनसीएपी की तरफ से इस कार को 0 रेटिंग मिली है वहीं इस कार में क्रैश टेस्ट में अधिकतम सुरक्षा के लिए 5-स्टार को आधार बना कर रेटिंग दी गयी है।

क्या है Baleno का विकल्प?

यदि आप प्रीमियम हैचबेक 7 से 9 लाख रूपये तक खर्च करके कार खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आप Tata Motors की Tata Altroz को शामिल कर सकते है Tata Altroz Premium Hatchback कार है जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.60 लाख रुपये है वहीं इसके टॉप मॉडल की बात करे तो इसकी कीमत 10.74 लाख रुपये तक है।

इंजन भी है पॉवरफुल

Tata Altroz में आपको 3 इंजन ऑप्शन मिल जाते है जिसमे पहला इंजन 1.2-litre Naturally Aspirated Petrol वहीं दूसरा इंजन 1.2-litre turbo-petrol engine और तीसरा इंजन 1.5-litre diesel inzan है। जो 90 BPH पर 200nm की टॉर्क देता है ये तीनो इंजन automatic transmission का विकल्प देते है वहीं Tata की ये कार CNG वेरिएंट में भी उपलब्ध है जो 26.2km/kg तक माइलेज देती है।

Tata Altro के वेरिएंट और फीचर्स

Tata Motors Altroz को कुल 6 वैरिएंट – XE, XM+, XM+(S), XZ, XZ+(S) और XZ+O(S) में पेश किया गया है। इस कार के फीचर्स की बात करें तो 7-inch touchscreen infotainment system, 4 speakers, keyless entry, electric power windows, electrically adjustable ORVMs, steering mounted controls, Apple CarPlay & Android Auto, rear AC vents, TPMS, wireless charger, navigation & voice assistance जैसे फीचर्स दिए गए है।

Share This Article