Today Closing Bell: शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त बरकरार, जानिए निफ्टी और संसेक्स की तेजी का सिलसिला

घरेलू शेयर बाजार एक और सत्र में मंगलवार को बढ़त के साथ क्लोज हुआ. आइए जानते हैं कि किन शेयरों में टूट देखने को मिली और किन शेयरों में तेजी देखने को मिली

News Desk
Today Closing Bell: शेयर बाजार में रिकॉर्ड बढ़त बरकरार,जानिए निफ्टी और संसेक्स की तेजी का सिलसिला

Today Closing Bell: मंगलवार को भी घरेलू शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला जारी रहा। बीएसई सेंसेक्स 205.21 अंक, यानी 0.31% उछाल के साथ 66,795.14 अंक पर बंद हुआ। NSE Nifty भी 37.80 अंक, यानी 0.19% की वृद्धि के साथ 19,749.25 अंक पर बंद हुआ। इन्फोसिस का निफ्टी शेयर सबसे ज्यादा 3.73% उछाल के साथ बंद हुआ। इसी तरह, एशियन पेंट्स का शेयर 1.56 प्रतिशत की वृद्धि के साथ समाप्त हुआ

ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार का रिकॉर्ड

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन बाजार में रिकॉर्ड बढ़त के बाद, इसके बावजूद यह 205 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुआ। मंगलवार को, सेंसेक्स 205.21 (0.31%) अंकों की बढ़त के साथ 66,795.14 अंकों पर बंद हुआ। निफ्टी, दूसरी ओर, 37.80 (0.19%) अंकों की बढ़त के साथ 19,749.25 अंकों पर बंद हुआ।

पहली बार इन स्तरों पर दोनों इंडेक्स बंद हुए हैं। सोमवार के कारोबारी सेशन के दौरान आईटी क्षेत्र के शेयरों ने बाजार में दम दिखाया। मंगलवार को शुरुआती कारोबार में बैंकिंग क्षेत्र में भारी खरीदारी हुई, जिससे इंडेक्स ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, लेकिन उसके बाद बाजार में मुनाफावसूली हुई। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कमजोरी और बैंकिंग (विशेष रूप से पीएसयू बैंकों) के शेयरों में तेज गिरावट ने बाजार पर दबाव डाला।

इन शेयरों में दिखी टूट ( Top Losers )

SBI के शेयर में सेंसेक्स पर सबसे अधिक 1.45% की गिरावट हुई। इसके अलावा, टाइटन, बजाज फाइनेंस, टाटा मोटर्स, सन फार्मा, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, नेस्ले इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक और मारुति के शेयरों में लाल निशान देखने को मिल गया।

सेंसेक्स पर इन शेयरों में दिखा सबसे ज्यादा उछाल (Top Gainers )

इन्फोसिस का शेयर Sensex पर 3.73 प्रतिशत की उछाल के साथ बंद हुआ। साथ ही एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, विप्रो, टेक महिंद्रा, बजाज फिनजर्व, लार्सन एंड टुब्रो, आईटीसी और टीसीएस के शेयर हरे निशान के साथ बंद हो गए।

Share This Article