क्रिकेट

Women IPL को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में ही खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच पिछले दो साल से महिलाओं के प्रदर्शनी टी20 (Women IPL 2020) मैच खेले जा रहे हैं। साल 2018 में सिर्फ दो टीमों के बीच वुमेन आईपीएल खेला गया था, लेकिन साल 2019 में बीसीसीआई ने इसमें एक और टीम को जोड़ दिया था। इन टीमों के बीच चार मैच खेले गए थे। इस बार बीसीसीआई ने वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) में एक और टीम को जोड़ा था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

बीसीसीआई ने जैसे ही आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजित किए जाने की बात को स्वीकार किया था। वैसे ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के दरवाजे खुल गए थे, क्योंकि वुमेन आईपीएल (Women IPL) पिछले दो साल उस समय होता था, जब आईपीएल के क्लीफायर और फाइनल मुकाबला खेला जाता था। ऐसा ही इस बार भी होने जा रहा है, जिसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा ये टूर्नामेंट आयोजित होगा।

बीसीसीआई के सूत्रों ने ये भी बताया है कि वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) भारत में नहीं, बल्कि यूएई में खेला जाएगा, जिसमें चार टीमें भाग लेंगे। वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि महिला टीमों के बीच ये टूर्नामें 1 नवंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं, भारत में कोविड-19 मामलों को बढ़ते देख बीसीसीआई ने UAE में पुरुषों का IPL 19 सितंबर से 8 नवंबर तक कराने का फैसला किया है। हालांकि, फाइनल 10 नवंबर को हो सकता है।

यह भी पढ़े :- हार्दिक पांड्या ने शेयर की अपने बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वुमेंस आईपीएल (Women IPL 2020) भी इसी कार्यक्रम(आईपीएल 2020) में फिट किया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए एक कैंप आयोजित किया जाएगा, क्योंकि भारतीय टीम को वुमेन आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका और आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलनी है।

क्रिकेट

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज का एक भी मैच नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स, जानिए क्या है कारण

Published

on

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज का एक मुकाबला हो चुका है, जिसमें इंग्लैंड की टीम ने बाजी मारी थी, जबकि इस टेस्ट सीरीज के बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जानी है, लेकिन इस बीच इंग्लैंड की टीम को एक बड़ा झटका बेन स्टोक्स के रूप में लगा है। बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ अब इस सीरीज का एक भी मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। वे तत्काल प्रभाव से टेस्ट सीरीज से हट गए हैं।

दरअसल, इंग्लैंड की टीम के स्टार ऑलराउंडर और अकेले दम पर मैच जिताने का दम रखने वाले बेन स्टोक्स पारिवारिक कारणों से पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बीच से हट गए हैं और वह अन्य मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने रविवार को यह जानकारी दी। हालांकि, ईसीबी ने उनके हटने का सही कारण नहीं बताया है, लेकिन अब आगे इस सीरीज में खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

ईसीबी ने स्टोक्स पर दिया बयान

बेन स्टोक्स के पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से हटने के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा है, “स्टोक्स इस हफ्ते के अंत में न्यूजीलैंड जाएंगे। वह पाकिस्तान के खिलाफ 13 अगस्त और 21 अगस्त से एजेस बाउल में शुरू होने वाले दो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड की टीम के लिए नहीं खेल पाएंगे। ईसीबी स्टोक्स के परिवार के साथ सभी मीडिया से अनुरोध करता है कि वे इस समय परिवार की निजता का सम्मान करें।”

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में जन्मे 29 वर्षीय बेन स्टोक्स इंग्लैंड की टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने हाल के वर्षों में शानदार प्रदर्शन से टीम को जीत दिलाई है, जिसमें 2019 विश्व कप का फाइनल और हेडिंग्ले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज टेस्ट में शानदार शतक शामिल हैं। इसके अलावा वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में सीराज का दूसरा टेस्ट भी स्टोक्स ने टीम को जिताया था। इस सीरीज की बात करें तो मेजबान इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती टेस्ट तीन विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

Continue Reading

क्रिकेट

‘एमएस धोनी ने कहा था, रेस में टीम के तेज खिलाड़ी को हराता रहूंगा तब तक क्रिकेट खेलूंगा’

Published

on

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की वापसी का सभी को इंतजार है। धोनी ने पिछले एक साल से ज्यादा समय से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। धोनी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल (IPL 2020) के साथ क्रिकेट की दुनिया में 14 महीने बाद कदम रखेंगे, लेकिन इस बीच भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेट एक्सपर्ट संजय मांजरेकर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि धोनी तब तक खेलते रहेंगे, जब तक वे अपनी टीम के साथियों को रेस में हराते रहेंगे।

संजय मांजरेकर ने बीते शनिवार को कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने उन्हें बोला था कि जब तक वह टीम में सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी को पछाड़ते रहेंगे, तब तक वह खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए फिट समझेंगे। मशहूर कॉमेंटेटर मांजरेकर ने कहा कि दो बार के विश्व कप विजेता पूर्व कप्तान धोनी के साथ उनकी 2017 में भारतीय कप्तान विराट कोहली की शादी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके भविष्य को लेकर चर्चा हुई थी।

MS Dhoni back

मांजरेकर ने कहा, “विराट कोहली की शादी के दौरान मेरी उनसे थोड़ी बात हुई थी और उन्होंने कहा था कि जब तक मैं टीम में सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी को हरा रहा हूं, तब तक मैं खुद को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट या उच्च स्तर के क्रिकेट में खेलने के लिए फिट समझूंगा।” उन्होंने आगे कहा कि तेंदुलकर और धोनी जैसे लोग चैंपियन क्रिकेटर हैं। एक बार वे सार्वजनिक मंच पर पहुंच जाते हैं तो, आप कभी भी धोनी को सार्वजनिक मंच जैसे क्रिकेट के मैदान पर, थोड़ा सा भी अनफिट नहीं देखोगे या वह भाग नहीं पा रहा, ऐसा नहीं देखोगे।

एमएस धोनी का प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में अंतिम मुकाबला न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप सेमीफाइनल रहा था। इसके बाद से वे मैदान पर नहीं उतरे, लेकिन पहले जब आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च से होनी थी तो धोनी चेन्नई सुपर किंग्स के ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा बने थे। हालांकि, उस समय कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट के साथ-साथ कैंप को भी स्थगित कर दिया था और धोनी रांची स्थित अपने घर लौट आए थे।

Virat-Kohli-MS-Dhoni

धोनी ने अब आईपीएल की तैयारियों के लिए रांची में अभ्यास करना शुरू कर दिया है, वह आइपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, जिसका आयोजन 19 सितंबर से यूएई में होगा। मांजरेकर ने कहा, “वह बहुत अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अंतरराष्ट्रीय स्तर की तुलना में आईपीएल में उसके इतने सफल और निरंतर होने का एक कारण यह भी है कि बतौर बल्लेबाज वह जानते है कि केवल चार से पांच गेंदबाज ही हैं, जिनके खिलाफ सतर्क होकर खेलना होगा।” उन्होंने कहा है, “आईपीएल में कुछ अच्छे गेंदबाज होते हैं और कुछ ज्यादा अच्छे नहीं होते। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आपके पास पांच बेहतरीन गेंदबाज होते हैं तो वह इनमें से चुनकर उनके खिलाफ आक्रामक खेलने में काफी अच्छा है।”

Continue Reading

क्रिकेट

महिला वनडे विश्व कप 1 साल के लिए स्थगित, 2022 में ऑस्ट्रेलिया तो 2021 में T20 World Cup की मेजबानी करेगा भारत

Published

on

महिला क्रिकेट (Women cricket) को बड़ा झटका लगा है क्योंकि 2021 में होने वाला महिला वर्ल्ड कप 1 साल के लिए टल गया है। न्यूजीलैंड में फरवरी से 7 मार्च 2021 से होने वाले महिला वनडे विश्व कप को 2022 तक स्थगित कर दिया गया है। भारत ने 2021 में होने वाले पुरुष टी-20 विश्व कप की मेजबानी को बरकरार रखा है। जबकि ऑस्ट्रेलिया 2022 संस्करण की मेजबानी करेगा। हालांकि महिला क्रिकेट को बड़ा झटका लगा है।

विश्व कप को लेकर यह सभी महत्वपूर्ण फैसले आईसीसी बिजनेस कॉरपोरेशन ने शुक्रवार को अपनी वर्चुअल बैठक में लिए हैं। जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद का व्यवसाय विकास खंड है। आईसीसी को कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते महिला विश्व कप को स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बता दें 1 महीने के अंदर विश्व कप को स्थगित करने का यह दूसरा फैसला है। जुलाई में आईसीसी बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया में इस वर्ष होने वाले विश्व कप को स्थगित किया था। इसके अलावा ये साफ हो गया है कि 2021 का विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर में होगा। ऑस्ट्रेलिया को अक्टूबर-नवंबर 2020 में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी थी लेकिन जुलाई में आईसीसी ने इसे स्थगित कर दिया था। ऑस्ट्रेलिया अब इस टूर्नामेंट की मेजबानी 2022 में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले विश्वकप में करेगा।

अब आईसीसी टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। टी-20 विश्व कप 2021 का प्रारूप 2020 की तरह ही होगा और जिन टीमों ने क्वालीफाई किया था, वह 2021 में भारत में खेलेंगी। ऑस्ट्रेलिया में 2022 में होने वाले टूर्नामेंटों के लिए नए सिरे से क्वालिफिकेशन होगा। आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने पीटीआई को बताया कि बीसीसीआई कभी भी 2022 में होने वाले टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर उत्सुक नहीं था क्योंकि 2023 में भारत में वनडे वर्ल्ड कप होना ही है। आईसीसी बोर्ड के एक सदस्य ने कहा है कि जब दुनिया के कई देश कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे हैं तो क्वालीफायर समय पर कराना संभव नहीं था।

Continue Reading

क्रिकेट

पाकिस्तान की मुट्ठी में थी जीत, लेकिन इंग्लैंड ने ऐसे जीता रोमांचक टेस्ट

Published

on

England vs Pakistan 1st Test: इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच चार दिन में समाप्त हो गया। मैच के पहले दिन से पाकिस्तान की टीम ने मैच पर पकड़ बनाई हुई थी, लेकिन मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने अपने घुटने टेक दिए। मैच की आखिरी पारी तक पाकिस्तान का पलड़ा भारी था और एक समय पाकिस्तान की टीम मुकाबले में इंग्लैंड से काफी आगे थी, लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाजों की एक साझेदारी की वजह से पाकिस्तान ये मुकाबला हार गया।

दरअसल, पाकिस्तान की टीम के कप्तान अजहर अली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और शान मसूद के दम पर पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 326 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मसूद ने 156 और बाबर आजम ने 69 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड और जोफ्रा आर्चर ने 3-3 विकेट चटकाए। 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में फेल हो गई। पाकिस्तान की दमदार गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की टीम 219 रन पर ढेर हो गई, जिसमें ओली पोप ने 62 रन की शानदार पारी खेली।

England vs Pakistan 1st Test

पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान की टीम को 107 रन की बढ़त मिली। इससे आगे खेलते हुए पाकिस्तान की दूसरी पारी में कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक तक नहीं जड़ सका। यही कारण रहा कि पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने दोयम दर्जे की बल्लेबाजी की और टीम 169 रन पर ढेर हो गई। इंग्लैंड की तरफ से इस बार भी स्टुअर्ट ब्रॉड ने 3 विकेट झटके, जबकि 2-2 विकेट क्रिस वोक्स और बेन स्टोक्स को मिले। पाकिस्तान की टीम के पास बड़ा स्कोर खड़ा करने का मौका था, लेकिन पाकिस्तान की टीम ऐसा करने से चूक गई।

मैच के चौथे दिन पलट गई बाजी

मैच के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने 8 विकेट खोकर 137 रन बनाए थे। मैच के चौथे दिन इस स्कोर में पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने 32 रन और जोड़े। इसके बाद पाकिस्तान की टीम ढेर हो गई। ऐसे में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फैंस को उम्मीद थी कि पाकिस्तानी गेंदबाज कमाल करेंगे। ऐसा हुआ भी और पाकिस्तान के गेंदबाजों ने इंग्लैंड की टीम के 5 बल्लेबाजों को 117 रन पर आउट कर दिया। मेजबान इंग्लैंड की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी और मैच पाकिस्तान की मुट्ठी में आ गया था, लेकिन यहां से मैच पलट गया।

Pakistan lost Test to England

दरअसल, इंग्लैंड के लिए छठे विकेट के रूप में विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और क्रिस वोक्स के बीच लंबी साझेदारी हुई। बटलर और वोक्स ने मिलकर टीम के लिए 139 रन जोड़े और टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया। यहां इंग्लैंड को जोस बटलर के रूप में झटका लगा, लेकिन तब तक टीम अच्छी स्थिति में पहुंच गई थी। बटलर के आउट होने के बाद यासिर शाह ने स्टुअर्ट ब्रॉड को भी आउट कर दिया, लेकिन शाहीन अफरीदी की गेंद पर क्रिस वोक्स ने चौका लगाकर टीम को 3 विकेट से जीत दिला दी और इस तरह इंग्लैंड ने इस सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली।

Continue Reading

क्रिकेट

युजवेंद्र चहल ने किया सगाई का ऐलान, ये लड़की बनेगी उनकी हमसफर

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपने फैंस को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 13वें सीजन से ठीक पहले बड़ी खुशखबरी दी है। युजवेंद्र चहल ने सगाई कर ली है। युजवेंद्र चहल ने एक यूट्यूबर और कोरियोग्राफर को अपना हमसफर बनाने का फैसला किया है। खुद युजवेंद्र चहल ने सोशल मीडिया के जरिए अपनी सगाई का ऐलान किया है। युजवेंद्र चहल ने धनश्री वर्मा नाम की लड़की को अपनी जीवनसाथी बनाने का फैसला किया है।

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र सिंह चहल ने अपने क्रिकेट फैंस को सगाई करके चौंका दिया है। चहल ने कभी भी इस बात को कबूल नहीं किया था कि वे जल्द सगाई कर सकते हैं या उनकी बात शादी के लिए चल रही है। चहल ने शनिवार को अपने आधिकारिक ट्विटर और इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए बता दिया है कि उन्होंने सगाई कर ली है। चहल हमेशा सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं, लेकिन सगाई से संबंधित बात उन्होंने कभी नहीं की। देखें उनकी पोस्ट, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, “हमने एक-दूसरे को हां कहा, हमारे परिवार के साथ।”

We said “Yes” along with our families❤️ #rokaceremony pic.twitter.com/Sf4t7bIgQt

— Yuzvendra Chahal (@yuzi_chahal) August 8, 2020

चहल ने धनश्री वर्मा नाम की लड़की से सगाई है। धनश्री पेशे से डॉक्टर हैं और कोरियाग्राफर हैं। दोनों ने हाल ही में ऑनलाइन लूडो खेलने की तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी, लेकिन उस समय किसी को ये भनक नहीं लगी थी कि ये लोग रिलेशनशिप हैं। चहल की तरह धनश्री वर्मा भी सोशल मीडिया पर काफी पॉपुलर हैं और उनके इंस्टाग्राम पेज पर 5 लाख के करीब फॉलोअर हैं। इसके अलावा धनश्री यूट्यूबर भी हैं, जहां उनके 1 मिलियन से ज्यादा सबस्क्राइबर हैं।

Yuzvendra Chahal Dhanashree Verma Engagement

चहल ने लॉकडाउन के कारण घर में ही सगाई की है और धनश्री के साथ सगाई की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस तस्वीर में चहल की वही पुरानी मुस्कुराहट देखी जा सकती है, लेकिन जीवनसाथी के साथ तस्वीर होने के नाम उनकी ये मुस्कान के मायने अलग हैं। सगाई की इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि युजवेंद्र चहल ने क्रीम कलर की शेरवानी पहन रखी है, जबकि उनकी होने वाली पत्नी ने हल्के बैंगनी रंग का लहंगा पहन रखा है। चहल के इंस्टा पोस्ट पर बधाईयों का तांता लग गया है, विराट कोहली समेत तमाम खिलाड़ियों और एक्टरों ने उनको बधाई दी है।

Yuzvendra Chahal Wife

बता दें कि युजवेंद्र चहल इन दिनों आईपीएल की तैयारियों में जुटे हुए हैं। वे मैदान पर जाकर पसीना बहा रहे हैं, क्योंकि 1 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में आईपीएल 2020 खेला जाना है। चहल आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर यानी आरसीबी के लिए खेलते हैं, जो विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम है। यूएई में आईपीएल का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा और इसके बाद टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रवाना होगी। कम से कम सीमित ओवरों की सीरीज के लिए चहल ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम का हिस्सा होंगे।

Read also: IPL 2020 की तैयारी में जुटे एमएस धोनी, जमकर लगा रहे हैं चौके-छक्के

Continue Reading

क्रिकेट

IPL 2020 की तैयारी में जुटे एमएस धोनी, जमकर लगा रहे हैं चौके-छक्के

Published

on

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हर कोई मैदान पर देखना चाहता है, लेकिन पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल के बाद वे एक भी मैच नहीं खेले हैं। हालांकि, धोनी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के साथ मैदान पर लौटने वाले थे, लेकिन कोरोना वायरस के कारण मार्च में शुरू होने वाले आईपीएल के 13वें सीजन को बीसीसीआई ने अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया था और धोनी चेन्नई में अपनी तैयारियां बंद करके रांची लौट आए थे।

धोनी अब आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन करने को आतुर हैं। यही कारण है कि जैसे ही आईपीएल 2020 के आयोजन को बीसीसीआई और भारत सरकार से हरी झंडी मिली है तो वे अभ्यास करने में जुट गए हैं। धोनी आईपीएल की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान हैं और अपनी टीम को चौथी बार चैंपियन बनाने के लिए जमकर पसीना बहा रहे हैं। इससे पहले जब मार्च की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स फ्रेंचाइजी ने चेन्नई में ट्रेनिंग कैंप का आयोजन किया था तो एमएस धोनी उसमें भी शामिल हुए थे।

MS Dhoni back

अब लॉकडाउन के कारण रांची स्थित झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) के मुख्य स्टेडियम नहीं खुलने के कारण वह इसके इंडोर स्टेडियम में सप्ताह में 2 से 3 दिन जमकर अभ्यास करते हुए पसीना बहा रहे हैं और बॉलिंग मशीन के खिलाफ ही चौके-छक्के जड़ रहे हैं। बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई में 19 सितंबर से शुरू हो रहे आईपीएल में धोनी के प्रदर्शन पर सबकी नजर रहेगी। पिछले साल इंग्लैंड में संपन्न हुए विश्व कप के बाद से धोनी क्रिकेट से दूर हैं।

Read Also: भारत में खेला जाएगा अगला T20 वर्ल्ड कप, ICC ने किए ये 3 बड़े ऐलान

धोनी ने इस बीच आर्मी की ट्रेनिंग की और फिर चेन्नई से लौटने के बाद खेतीबाड़ी भी की, लेकिन अब उन्होंने फिर से बल्ला थाम लिया है। वह सप्ताह के अंत में जेएससीए के इंडोर स्टेडियम में जमकर बल्लेबाजी का अभ्यास कर रहे हैं। वह किसी भी समय इंडोर स्टेडियम में जाते हैं और डेढ़ से दो घंटे तक बॉलिंग मशीन के जरिये जमकर अभ्यास करते हुए पसीना बहाते हैं। जेएससीए सूत्रों के अनुसार इस दौरान वहां सिर्फ एक व्यक्ति रहता है, जो गेंद उठाता है। उसके अलावा वहां किसी भी अन्य व्यक्ति का प्रवेश वर्जित है।

Ms Dhoni home

बता दें कि एमएस धोनी के रांची स्थित फार्महाउस (घर भी है उसमें) से रांची का क्रिकेट स्टेडियम काफी नजदीक है। यही कारण है कि धोनी वहां अपनी बाइक से जाते हैं। अक्सर धोनी अलग-अलग बाइकों से रांची स्टेडियम में प्रैक्टिस करने पहुंचते हैं। हालांकि, उनको गाड़ियों का भी काफी शौक है, लेकिन कम दूरी होने की वजह से वे बाइक से ही जाना पसंद करते हैं।

Continue Reading

पार्टी पद देती है, ले भी सकती है: कांग्रेस से सुलह के बाद पहली बार बोले पायलट

पायलट की शिकायतों को दूर करने के लिए बनी 3 सदस्यीय कमेटी, प्रियंका भी शामिल

संजय दत्त को दो दिन बाद मिली अस्पताल से छुट्टी – सांस लेने में तकलीफ के चलते हुए थे भर्ती

Sushant Case : 10 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ऑफिस से बाहर निकली रिया

एक्टर पूजा जोशी ने किया समीर शर्मा को याद, कहा अकेले रहना ठीक नही..

देर-सबेर गहलोत की कुर्सी जानी तय, पर पायलट को भी नहीं मिलेगी, ये है फार्मूला

राहुल संग पायलट मुलाक़ात पर बोली BJP- अच्छा हुआ, हमारा होटल का खर्चा बच गया

CM गहलोत से मिले पायलट कैंप के विधायक, बोले- नाराजगी दूर हो गई, सरकार सेफ

शरीर के ज़िद्दी फेट को करना दूर है?आज ही घर पर बनाएं यह आसान ड्रिंक …

32 दिनों से जारी विवाद का द एंड? राहुल-प्रियंका से मिले सचिन पायलट

बॉलीवुड1 day ago

संजय राउत ने कहा- अंकिता और सुशांत का क्यों हुआ ब्रेकअप, इसकी भी हो जांच

बॉलीवुड2 days ago

Sushant Singh Case: फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी का पकड़ा गया सबसे बड़ा झूठ, सुसाइड से पहले सुशांत सिंह….

बॉलीवुड3 weeks ago

Sushant Singh Rajput को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ डिजिटल प्रोटेस्ट

राजनीति1 week ago

राजस्थान ब्रेकिंग: विधायकों के खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो FSL जांच में सही पाई गई

फिल्म रिव्यु2 weeks ago

Dil Bechara movie Review: जिंदगी को दिल खोलकर जीना सिखाती है सुशांत की आखिरी फिल्म

बॉलीवुड4 days ago

सुशांत सिंह राजपूत मामले में सूरज पंचोली ने तोड़ी चुप्पी, किया सच का खुलासा ..

उत्तर प्रदेश1 week ago

UP के बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता वकील की मिली लाश, प्रियंका बोलीं- UP में क्राइम-कोरोना कंट्रोल से बाहर

बॉलीवुड1 day ago

सुशांत सिंह राजपूत ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती के अकाउंट में ट्रांसफर किये थे कई लाख रुपए

मनोरंजन5 days ago

रिया के राज जान चुका था सुशांत का परिवार ! नई चैट वायरल

बॉलीवुड4 days ago

सुशांत को पागल साबित कर मेंटल हॉस्पिटल भेजना चाहती थी रिया – रिया की कॉल डिटेल्स से हुआ खुलासा

ट्रेंडिंग न्यूज़