अजब-गजब

इटली  के एक गांव में 8 साल बाद आया एक नन्हा मेहमान, आबादी बढ़कर हुई 29.

Published

on

भारत और चीन जैसे देशों में जनसंख्या कितनी तेजी से बढ़ रही है यह हम सब जानते हैं। लेकिन आज हम आपको इटली के ऐसे गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जहां पर तकरीबन 8 साल बाद किसी बच्चे का जन्म हुआ है। नन्हे मेहमान के आने से पूरे गांव के लोग इस लम्हे को एक त्यौहार की तरह सेलिब्रेट कर रहे हैं। इटली के लोम्बार्डी प्रांत में बसे इस गांव में रविवार को बच्चे ने जन्म लिया जिसका नाम परिजनों ने डेनिस रखा है। आपको बता दें कि इस बच्चे के पैदा होने के बाद इस गांव की जनसंख्या 29 हो गई है। मॉरटर्नो की मेयर एंटोनिला इनवर्निजी ने एक लोकल न्यूज़पेपर के हवाले से कहा है कि वास्तव में पूरे समुदाय के लिए यह एक उत्सव जैसा है।

अलग-अलग रिबन काटने की अनोखी प्रथा

बच्चे के माता-पिता मेट्रो और सारा ने गांव की परंपरा को निभाते हुए घर के दरवाजे पर नीले रंग का रिबन भी काटा आपको बता दें कि इस गांव की प्रथा है कि अगर लड़की पैदा होती है तो गुलाबी कलर का और अगर लड़का पैदा होता है नीला रंग का रिबन काटा जाता है। साल 2020 पूरी दुनिया के लिए भले ही दुखों और परेशानियों से भरा साल रहा हो। लेकिन इस गांव के लिए 2020 खुशियों की बहार लेकर आया है। बता दें कि इससे पहले 2012 में यहां पर आखरी बार रिबन काटने की प्रथा को पूरा किया गया था जब गांव में एक लड़की का जन्म हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक डेनिस का जन्म लेक्को के एक अस्पताल ‘एलेजेंडरो मेंजोनी’ में हुआ था। जन्म के वक्त बच्चे का वजन 2.6 किलोग्राम था।

सारा में ने विश्व में फैले को कोविड -19 के बीच गर्भवती होने के बारे में लोकल मीडिया से भी बात की थी, इस महामारी लंम्बोर्डी प्रांत को भी गंभीर रूप से प्रभावित किया है लेकिन मॉरटर्नो पर इसका कोई असर नहीं हुआ उन्होंने कहा इस महामारी के दौरान गर्भवती होना आसान नहीं था ऐसे वक्त में आप ना तो कहीं बाहर निकल सकते हैं और ना ही आप अपने प्रिय जनों से मिल सकते हैं। सारे ने यह भी कहा कि कि अस्पताल में से घर लौटने के बाद उनके परिवार में बड़े जश्न का आयोजित किया जाएगा। इस खुशी में शामिल होने वाले हर शख्स का हम तहे दिल से स्वागत करेंगे। यह बड़ी बात है कि एक छोटी सी आबादी के बीच डेनिस पलेगा और बड़ा होगा।

इटली में जन्म दर के रिकॉर्ड में गिरावट

सप्ताह पहले ही इटली में जन्म दर के रिकॉर्ड में गिरावट होने का दावा किया गया था। साल 2019 में इटली में कुल 4,2,0170 बच्चे पैदा हुए थे जो कि 1861 के बाद नवजात शिशुओं की सबसे कम संख्या है।

मॉरटर्नो को इटली की सबसे छोटी नगरपालिका के रूप में वर्गीकृत किया गया है जिसका कारण इसकी छोटी आबादी है। इनवर्निजी के पिता की मृत्यु के बाद यहां की जनसंख्या हाल ही में घटकर 28 हो गई थी। इनवर्निजी ने कहा अब हम 29 लोग होने जा रहे हैं जहां तक मुझे पता है कि इलाके में और कोई गर्भवती महिला अभी फिलहाल नही है। एक नन्हे मेहमान का आना यकीनन हम सभी के लिए खुशी का मौका है।

अजब-गजब

Corona Vaccine: कोरोना की दवा खोजकर यह 3 प्रोफेसर बनें रातोंरात 15-15 करोड़ के मालिक…

Published

on

By

कोरोनावायरस की दवा की (corona vaccine) खोज में इस वक्त पूरे विश्व के वैज्ञानिक जुटे हुए है। इस बीच ब्रिटेन से एक हैरत में डालने वाला किस्सा सामने आया है। कोरोना (Corona) की एक दवा (Vaccine) की खोज से ब्रिटेन के विश्वविद्यालय के तीन प्रोफेसर रातोंरात करोड़पति बन गए। प्रोफेसर रटको जुकानोविक, स्टीफन होलगेट और डोना डेविस की कंपनी सिनैरजेन (Synairgen) के शेयरों में एक ही रात में भारी उछाल देखा गया। अब तक, शेयर की कीमत में 3 हजार प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

बता दे कि प्रोफेसर रटको ज़ुकानोविक, स्टीफन होलगेट और डोना डेविस ने मिलकर सिनैरजेन नामक एक कंपनी बनाई। इसी कंपनी ने कोरोना वायरस (Coronavirus vaccine) की दवा बनाने की कोशिश की और दवाई के परीक्षण में इस नतीजे पर पहुंचे कि जिन रोगियों को दवा दी गई उन मरीजों में से 79 प्रतिशत मरीजों की गंभीर रूप से बीमार पड़ने की संभावना काफी कम रही।

Read also: अब गंगा नदी में गंदगी करने वालों की खैर नहीं, भरना पड़ेगा 25000 रुपये का जुर्माना

दरअसल साउथेम्प्टन यूनिवर्सिटी स्कूल ऑफ मेडिसिन के इन तीन प्रोफेसरों ने लगभग 20 साल पहले एक खोज की थी। जिसमें उन्होंने पाया कि अस्थमा और पुरानी क्रोनिक यानि लंग्स की बीमारी वाले रोगियों में इन्टरफेरोन बीटा नामक प्रोटीन की कमी होती है। यह प्रोटीन आम सर्दी से लड़ने में मददगार होता है। प्रोफेसरों ने पता लगाया कि अगर इस प्रोटीन की कमी की पूर्ति कर दी जाए तो यह वायरल संक्रमण से लड़ने में भी असरदार होगा।

 सिनैरजेन (Synairgen) कंपनी 2004 में स्टॉक मार्केट में आई 

इन तीने प्रोफेसरों ने अपनी खोज को दवा में बदलने के लिए सिनैरजेन (Synairgen) नाम की एक कंपनी बनाई। यह कंपनी 2004 में ही शेयर मार्किट मे कदम में रख चुकी थी। लेकिन कोरोना महामारी शुरू होने के बाद, कंपनी ने फरवरी और मार्च में इंटरफेरॉन बीटा प्रोटीन दवा SNG001 का क्लिनिकल ट्रायल शुरू किया। आपको बता दें कि परीक्षण के प्रारंभिक परिणाम इस सप्ताह प्रकाशित किए गए थे।

आपको जानकर हैरानी होगी कि परीक्षण में पाया गया कि इस दवा के देने से मरीज के ठीक होने की संभावना 2 से 3 गुना बढ़ गई। इस दवा के ट्रायल में 101 लोगों को शामिल किया गया था। परीक्षण के परिणाम प्रकाशित होने के बाद 21 जुलाई को कंपनी के स्टॉक्स में अचानक से तेजी से आ गई। कंपनी में मात्र 0.56% से 0.59% हिस्सेदारी होने की वजह से शेयर की कीमत बढ़ने के कारण तीनों प्रोफेसर रातों-रात15 से 16 करोड़ रुपये के मालिक बन गए।

Continue Reading

अजब-गजब

लोनार झील के लाल हुए पानी का खुला रहस्य, वैज्ञानिकों ने किए चौंकाने वाले खुलासे

Published

on

महाराष्ट्र के चर्चित लोनार झील (lonar lake) को लेकर पिछले दिनों एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई थी. खबर थी कि महाराष्ट्र के बुलढाना जिले की मशहूर लोनार झील (lonar lake) का पानी अचानक लाल रंग में बदलने लगा था.

इस घटना को देखर आम जनता और वैज्ञानिक सभी हैरान थे. हालांकि इसको लेकर लगातार शोध किए जा रहे थे लेकिन कुछ ही समय में झील ने जिस तरह से अपना रंग बदला उससे शोधकर्ताओं को इस ओर ध्यान देते हुए पानी का रंग बदलने के कारण का पता लगाना पड़ा. कुछ महीनों बाद यानी अब इस रहस्य से पर्दा उठ गया है.

यह वजह है लाल रंग होने की पीछे

बताया जा रहा है कि पानी के अचानक लाल होने के बाद इसके पानी का सैम्पल लिया गया और जांच के लिए भेजा गया. पुणे स्थित एक संस्थान ने इस पर शोध किया और पता लगाया कि इस झील के पानी में ‘हालोआर्चिया’ नामक जीवाणु बड़ी संख्या में पैदा हो गये हैं, जिसकी वजह से झील का पानी लाल हो गया है.

इस बारे में जांच करने वाले आगरकर अनुसंधान संस्थान के डायरेक्टर डॉ. प्रशांत धाकेफाल्कर ने बताया कि हालोआर्चिया या हालोफिलिक आर्चिया एक ऐसा जीवाणु होता है जो गुलाबी/लाल रंग पैदा करता है. ये रंग पैदा करने वाला जीवाणु खारे पानी में पाया जाता है.

उन्होंने ये भी कहा कि शुरूआती जांच में हमें लगा था कि झील का लाल रंग दुनालीला शैवाल के लाल रंग के कारण हो गया है, लेकिन पानी के नमूनों की जांच के बाद हमें पता चला कि झील में हालोआर्चिया जीवाणु बड़ी संख्या में पानी में पनप गए हैं.

बताते चले कि झील के पानी को लेकर तैयार की गई रिपोर्ट्स वन विभाग को भेजी गई है, जिसे विभाग बम्बई उच्च न्यायालय की नागपुर पीठ को सौपेंगा. ये रिपोर्ट्स झील का रंग बदल जाने संबंधी चिंताओं को लेकर दायर की गई एक याचिका की सुनवाई के दौरान इस्तेमाल की जाएंगी.

ज्ञात हो कि महाराष्ट्र की लोनार झील एक लोकप्रिय पर्यटक केंद्र है. ये झील कुदरती तौर पर बनी हुई झील है जो करीब 50,000 साल पहले पृथ्वी पर एक धूमकेतु के टकराने से बन गई थी. ये अंडाकार झील हमेशा से लोगों के आकर्षण का केंद्र रही है और अपने पानी के अचानक रंग बदलने के कारण चर्चाओं में आ गई थी.

Continue Reading

अजब-गजब

जब पत्रकार ने लिया गधे का इंटरव्यू, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा VIDEO

Published

on

By

इन दिनों सोशल मीडिया पर गधे का इंटरव्यू लेते एक पत्रकार का विडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वजह है कोरोना वायरस के बढ़ते प्रक्रोप के बीच लोगो के असंवेदनशीलता का. दरअसल, कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग को सबसे कारगर उपाय बताया गया है. और राज्य में 31 जुलाई तक कम्पलीट लॉकडाउन भी लागू है. लेकिन इस सब के बावजूद कुछ लोग घर से बिना मास्क पहने निकल रहे है.

पूरा मामला कोरोनावायरस के बचाव के सन्दर्भ से ही जुड़ा है. वायरल हो रहा विडियो लोगों को जागरूक करने वाला है. जिसमे एक पत्रकार को दो गधे से इंटरव्यू लेते देखा जा रहा है.पत्रकार गधे के इंटरव्यू के सहारे लोगों से मास्क लगाने और ‘बंदी’ में घर से नहीं निकलने पर कटाक्ष करते दिख रहा है. वीडियो में पत्रकार सड़क पर बैठे एक गधे से बात करने की कोशिश करता है. वह जानवर से पूछता है, “वह फेस मास्क पहने बिना सड़क पर क्यों निकला. क्या खुद को सैनिटाइज किया है? जवाब पाने के लिए अपना माइक गधे के मुंह के पास लगा देता है. जाहिर है, अमूक जानवर कोई जवाब कैसे देगा.”

लेकिन यहीं कहानी मोड़ लेती है. गधे का इंटरव्यू लेने के बाद पत्रकार मास्क ना पहनने वाले लोगों के पास पहुंचता है और उनसे गधे की ओर इशारा करते हुए कहता है कि वह बोल नहीं रहा है. इस पर शख्स कहता है कि, वह गधा है कैसे बोलेगा. इसके बाद रिपोर्टर फिर कहता है कि, यह लॉकडाउन में बिना मास्क के बाहर घूम रहा है. इस पर वह शख्स फिर से उत्तर देता है कि गधा मास्क कैसे लगा सकता है. इसके बाद पत्रकार मजाकिया लहजे में उस शख्स से पूछता है कि, जो मास्क नहीं लगाया है वो गधा है. पत्रकार फिर कहता है, “गधा लॉकडाउन में बाहर घूमता है और मास्क नहीं लगाता है.”

इसके बाद वीडियो में पत्रकार एक बुजुर्ग व्यक्ति के पास पहुंचता है, जो मास्क तो नहीं लगाए हैं लेकिन कैमरा देखते अपने गमछा से मुंह ढंकते नजर आ रहे हैं. इस पर पत्रकार उनसे पूछता है, “चाचा, कैमरे से आपको बचना है कि कोरोना से बचना है? आप तो समझदार व्यक्ति मालूम होते हैं कि कैमरा देखते गमछा से मुंह पर लपेटने लगते हैं.”

वायरल विडियो बिहार का बताया जा रहा है. जिसे सोशल मीडिया यूजर्स खूब सराह रहे है. सोशल मीडिया के तमाम प्लेटफॉर्म्स पर इसे कई लोग अपने अकाउंट के जरिये साझा कर रहे है.

देखे विडियो:

Amit Kumar यांनी वर पोस्ट केले शनिवार, १८ जुलै, २०२०

Continue Reading

अजब-गजब

पाकिस्तान में 102 साल पुरानी कपूर खानदान की विरासत को ध्वस्त करने की उठ रही है मांग,क्या ढहा दी जाएगी सदियों पुरानी विरासत

Published

on

By





पाकिस्तान के पेशावर शहर में स्थित कपूर राजवंश की ऐतिहासिक विरासत खतरे में है। कपूर हवेली, शो मैन राज कपूर और पृथ्वीराज कपूर के जन्म की गवाह है। जिसे अब गिराने कि मांग उठ रही है। इस हवेली को पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में 1918 और 1922 के बीच बनाया गया  था। यह हवेली  लगभग 102 साल पुरानी है। लेकिन हवेली के वर्तमान मालिक का कहना है कि वह  इस हवेली को ध्वस्त करना चाहता है और यहां एक कमर्शियल कॉम्प्लेक्स खड़ा करना चाहता है।  हालांकि इससे पहले भी इस हवेली की कमजोर बुनियाद को देखते हुए  इसे ध्वस्त करने का प्रयास किया गया चुका है।

 बता दें कि 2018 में, ऋषि कपूर की अपील पर, पाकिस्तान सरकार ने इस हवेली को एक संग्रहालय में बदलने का फैसला किया था। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने तब आश्वासन दिया था कि वह इस हवेली को एक संग्रहालय में बदल देंगे। लेकिन अभी तक ऐसा नहीं किया गया है।

हवेली के आसपास के लोगों का कहना है कि यह अब यह एक भूत बंगले में बदल गया है। कमजोरी के कारण यह हवेली कभी भी ढह सकती है। हवेली वर्तमान में हाजी मोहम्मद इशारार के स्वामित्व में है। जो बड़े जौहरी हैं। उन्होंने हवेली को 3-4 बार गिराने की कोशिश की है। लेकिन खैबर पख्तूनवा विरासत विभाग द्वारा उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर के कारण वे ऐसा नहीं कर सके। हालांकि सूबे की सरकार अभी तक हवेली को संग्रहालय में परिवर्तित नहीं कर पाई है। इसका कारण पैसे को लेकर सरकार और हवेली के मालिक के बीच विवाद है। हालांकि, इशरार  ने इस तरह के किसी भी विवाद से इनकार किया है। इस हवेली के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए, सरकार इसे खरीदना चाहती है, ताकि इसे पर्यटकों के लिए खोला जा सके। लेकिन मोहम्मद इशरार इसे एक के रूप कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में ध्वस्त करने पर अड़े हैं।

कपूर हवेली को 1918 में पृथ्वीराज कपूर के पिता बसवेश्वरनाथ कपूर द्वारा बनवाई गई थी। 1947 में भारत-पाकिस्तान के विभाजन के बाद, कपूर परिवार ने इस हवेली को छोड़ दिया और मुंबई में आकर बस गये। बाद में, पाकिस्तान सरकार ने कपूर परिवार की इस विरासत को सांस्कृतिक विरासत का दर्जा देने का फैसला किया।

1990 में भाई रणधीर के साथ इस हवेली को देखने के लिए शशि कपूर पेशावर गए। 20 साल पहले भूकंप के बाद हवेली की इमारत और बुनियाद दोनों कमजोर हो गई थी। जिसके बाद हवेली की शीर्ष तीन मंजिलों को ध्वस्त कर दिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हवेली में फिलहाल 60 कमरे हैं। लेकिन इन सबके बीच अब सवाल यह उठता है कि क्या कपूर खानदान की  सदियों पुरानी विरासत बच पायेगी या नही।


Continue Reading

अजब-गजब

गुजरात की एक ज्वेलरी शॉप दूल्हा-दुल्हन के लिए बेच रही ‘हीरों से जड़ा’  फेस मास्क, कीमत सुनकर रह जाओगे हैरान 

Published

on

By





गुजरात  के सूरत  में एक ज्वेलरी शॉप  ने कोरोनावायरस महामारी के बीच हो रही शादियोॆ के लिए कुछ खास  तैयारी की है। इस ज्वेलरी शॉप ने एक खास तरह का मास्क तैयार किया है। जिसकी कीमत 1.5 लाख से 4 लाख तक ऱखी गई  है। अब आप के मन में यह सवाल जरुर आएगा कि ऐसा क्या खास है इस मास्क में जो इसकी कीमत इतनी ज्यादा है तो आपको बता दें कि यह मास्क कोई आम मास्क की तरह नहीं है बल्कि यह हीरों से जड़ा मास्क हुआ है। यह हीरे असली भी हो सकते हैं या आप अमेरिकन डॉयमंड भी लगवा सकता है।अब यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आपको किस तरह के हीरे अपने मास्क में लगवाने है।

कैसे आया इस खास मास्क का विचार? 

न्यूज एजेंसी ANI से खास बातचीत में ज्वेलरी शॉप के मालिक दीपक चोकसी ने कहा, हीरों से जड़ा मास्क का आइडिया मेरे दिमाग में तब आया जब एक ग्राहक मेरे दुकान पर आए और उनके घर में शादी थी। उन्होंने दुल्हा- दुल्हन के लिए अनोखे तरह की मास्क की मांग की। तब मुझे ख्याल आया कि क्यों न कोरोनावायरस लॉकडाउन के अंतर्गत शादी को यादगार बनाया जाए। और फिर हमने डिजाइनरों को स्पेशल तरह की मास्क बनाने का काम सौंपा। आपको जानकर हैरानी होगी मास्क बनने के बाद वह ग्राहक फिर हमारे दुकान पर आए और उन्होंने मास्क खरीदा।  इसके बाद हमने और भी मास्क बनाए। दीपक चोकसी ने एएनआई को बताया कि अब वह दिन दूर नहीं जब इस तरह के मास्क की जरूरत लोगों को पड़ेगी. आपको बता दें कि इन मास्क को बनाने के लिए सोने के साथ प्योर डायमंड और अमेरिकन डायमंड का इस्तेमाल किया गया है।दीपक चोकसी ने बताया की मास्क से हीरे और सोने ग्राहकों की इच्छा के अनुसार निकाला जा सकता है और इसका उपयोग दूसरे ज्वेलरी को बनाने में भी किया जा सकता है।दुकान के एक ग्राहक देवांशी ने कहा, “मैं ज्वेलरी खरीदने के लिए दुकान पर आई थी, क्योंकि परिवार में शादी है। फिर मैंने हीरा जड़ा मास्क देखा, फिर यह मास्क मुझे ज्वेलरी की तुलना में अधिक अच्छी लगी. इसलिए, मैंने इसे खरीदने का फैसला किया और सबसे खास बात यह है कि यह मेरे ड्रेस के मैचिंग के हिसाब से थी।

आपको बता दें कि हाल ही में, पुणे के रहने वाले शंकर कुराडे नाम के एक व्यक्ति ने सोने का मास्क बनाकर पहना हुआ था यह मास्क पूरे सोने का बना हुआ था और इसकी कीमत 2. 89 लाख रूपये हैं। जब शंकर से इस मास्क को लेकर बात की गई तो उन्होंने कहा यह बेहद आरामदायक मास्क है।


Continue Reading

अजब-गजब

तमिलनाडु में एक रेस्टोरेंट में बनाएं मास्क के आकार वाले पराठे, इंटरनेट पर खूब हो रही है वायरल ये तस्वीरें

Published

on

By





देश कोरोनावायरस महामारी की चुनौतियों से जूझ रहा है। भारत सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। फिर भी, ऐसे कई लोग हैं जो मास्क को पहनना या तो भूल जाते या पहनने में लापरवाही करते है। सुरक्षा के मध्देनजर जागरूकता बढ़ाने के लिए एक मदुरई भोजनालय सरल तरीका लेकर आया है .हाल ही में एक मामूली मदुरई रेस्टोरेंट ने अपने मेनू में मास्क के आकार का पराठा बनाया जो कुछ ही समय में सनसनी बन गया और इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रहा है।

 टेंपल शहर में एक रेस्टोरेंट ने अपने मेनू में एक दिलचस्प पेशकश की है जिसने इंटरनेट पर खूब धूम मचाई हुई है। थोड़े ही समय में यह तस्वीरें इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है।

यह परांठा जिसका आकार मास्क जैसा है और क्रिस्पी है। 50 रुपये की कीमत पर माटुथावनी बस टर्मिनस के पास इस खास रेस्टोरेंट में मिलने वाले ये पराठे कुछ ही समय में इटरनेट पर वायरल हो गए। मालिकों के अनुसार, वे उचित सुरक्षा उपायों के बारे में जागरूकता बढ़ाने और लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए ये विशेष पराठे बना रहे हैं। पेश किए जाने के कुछ ही समय बाद मास्क के आकार का पराठे एक सनसनी बन गए हैं। उनके मेन्यू में ‘कोरोना रवा डोसा’ और ‘कोरोना बोंडा’ भी है।


Continue Reading

राजस्थान: SOG ने हॉर्स ट्रेडिंग मामले में राजद्रोह की धारा हटाई, केस ACB को ट्रान्सफर हुआ

Redmi 9 Prime भारत में लॉन्च, बजट रेंज में मिलेंगे पांच कैमरे

बिहार के डीजीपी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की मंशा पर उठाए सवाल

5 अगस्त से खोले जाएंगे जिम-योग सेंटर, जानिए पूरी जानकारी

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- नहीं हुईं एक्ट्रेस लापता…

कक्षा छठी से आठवीं तक के लिए वैकल्पिक शैक्षणिक कैलेंडर लॉन्च

Sushant Singh Case: दिशा सलियन से लेकर रिया चक्रवर्ती तक, मुंबई पुलिस ने किए ये बड़े खुलासे, जानिए

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना का कहर जारी, अब तक 336 की मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 हजार के करीब

मनीष शर्मा करेंगे Tiger 3 को डायरेक्ट, इस बार आमने-सामने होंगे जोया और टाइगर

एकता की XXX Uncensored पर बवाल, सेना की छवि खराब दिखाने पर सरकार सख़्त, रक्षा मंत्रालय ने एनओसी लेने को कहा

बॉलीवुड2 weeks ago

Sushant Singh Rajput को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ डिजिटल प्रोटेस्ट

राजनीति3 days ago

राजस्थान ब्रेकिंग: विधायकों के खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो FSL जांच में सही पाई गई

फिल्म रिव्यु2 weeks ago

Dil Bechara movie Review: जिंदगी को दिल खोलकर जीना सिखाती है सुशांत की आखिरी फिल्म

उत्तर प्रदेश3 days ago

UP के बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता वकील की मिली लाश, प्रियंका बोलीं- UP में क्राइम-कोरोना कंट्रोल से बाहर

फिल्म रिव्यु1 week ago

सुशांत की आखिरी फिल्म Dil Bechara ने रिलीज होते ही IMDB Rating से बनाया नया रिकॉर्ड

बॉलीवुड6 days ago

भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे लड़ेंगे रिया चक्रवर्ती का केस

देश4 days ago

सुशांत सिंह सुसाइड मामले की जांच CBI को ट्रान्सफर करने पर बोले CM उद्धव- उनके फैन्स को बताना चाहता हूँ…

देश6 days ago

Sushant Suicide Case: महाराष्ट्र सरकार ने कहा CBI जांच की जरूरत नहीं

बॉलीवुड2 weeks ago

बड़ा खुलासा: सुशांत पर भी लगा था MeToo का आरोप, संजना सांघी ने बताई पूरी सच्चाई

बॉलीवुड6 days ago

FIR के बाद भी रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी ना होने पर बिहार पुलिस का खुलासा…

ट्रेंडिंग न्यूज़