क्रिकेट

इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज की टीम को किया चारों खाने चित, स्टुअर्ट ब्रॉड ने पूरे किए 500 शिकार

Published

on

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज (England vs West Indies) के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज साउथैंप्टन टेस्ट मैच के साथ शुरू हुई थी। उस मैच में इंग्लैंड की टीम को हार मिली थी। बेन स्टोक्स की कप्तानी में खेले गए उस टेस्ट मैच में मेजबान टीम ने अनुभवी तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड को मौका नहीं दिया था। इसके बाद उन्होंने निराशा जाहिर की थी। ये निराशा और गुस्सा इंग्लैंड के लिहाज से ठीक भी दिखा, क्योंकि पहले मैच में हारने वाली इंग्लैंड की टीम को आखिरी के दोनों मैचों में स्टुअर्ट ब्रॉड ने ही जीत दिलाई।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के दम पर मेजबान टीम ने वेस्टइंडीज को 269 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। इसी के साथ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड ने 2-1 से बाजी मारकर विजडन ट्रॉफी को अपने नाम कर लिया। सीरीज के दूसरे मैच में दमदार प्रदर्शन करने वाले स्टुअर्ट ब्रॉड ने तीसरे मैच में न सिर्फ गेंद से, बल्कि से भी अपना जौहर दिखाया और टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें और आखिरी दिन मंगलवार को निजी तौर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने एक बहुत बड़ी उपलब्धि भी अपने नाम की।

Stuart Broad 500 Wicket

ब्रॉड ने बनाया रिकॉर्ड

स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले दुनिया के सातवें गेंदबाज बन गए। इतना ही नहीं ब्रॉड इंग्लिश क्रिकेट के इतिहास में 500 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज भी बन गए हैं। उनके नाम अब टेस्ट क्रिकेट में कुल विकेट 501 हो गए हैं। ब्रॉड से पहले उनके हमवतन जेम्स एंडरसन इंग्लैंड टीम की तरफ से यह कारनामा कर चुके हैं। साल 2017 में एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट मैच में 500 टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। ब्रॉड ने मैनचेस्टर टेस्ट के वेस्टइंडीज के क्रेग ब्रेथवेट को आउट करके टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए।

इसमें कोई शक नहीं है कि स्टुअर्ट ब्रॉड जब अपनी फॉर्म में होते हैं तो उन्हें रोक पाना किसी भी टीम के लिए आसान काम नहीं है। ब्रॉड को जब पहले टेस्ट मैच में टीम से दरकिनार किया गया था तो इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा और मेजबान टीम मैच हार गई थी। इंग्लिश टीम प्रबंधन ने अपनी इस गलती से सबक लेते हुए उन्हें दूसरे टेस्ट में शामिल किया और उन्होंने दिखा दिया कि उनकी अनदेखी करना टीम को कितना भारी पड़ सकता है। Read Also: दुनिया के नंबर वन ऑलराउंडर बने बेन स्टोक्स, ICC Test Rankings में फिसले भारतीय बल्लेबाज

इस सीरीज में बड़ा अंतर ब्रॉड ने ही पैदा कर दिया। वह पहले टेस्ट में बल्ले से तो खास योगदान नहीं पाए थे लेकिन उन्होंने पहली और दूसरी पारी में उपयोगी तीन-तीन विकेट निकालकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि उस मैच में बेन स्टोक्स का शतक भी टीम के जीत के योगदान में अहम साबित हुआ था। जब सीरीज के निर्णायक मैच में इंग्लैंड की टीम खेलने उतरी तो ब्रॉड ही थे, जिन्होंने अहम 62 रनों की पारी खेलकर इंग्लैंड को पहली पारी में 369 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

Stuart Broad Fifty

गेंद और बल्ले से बरपाया कहर

बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने के बाद पहली पारी में स्टुअर्ट ब्रॉड ने गेंद से कहर बरपाते हुए छह विकेट निकालकर वेस्टइंडीज को मैच से बाहर ही कर दिया। फिर उन्होंने दूसरी पारी में क्रेग ब्रेथवेट को आउट कर टेस्ट क्रिकेट में अपना 500वां शिकार पूरा किया। वेस्टइंडीज की टीम को बल्लेबाजों से ज्यादा मदद नहीं मिली। इस टेस्ट सीरीज में शाई होप ने टीम को सबसे ज्यादा निराश किया, जो 6 पारियों में एक अर्धशतक तक नहीं जड़ पाए।

अपनी स्विंग गेंदबाजी से ब्रॉड दायें हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करते हैं और मेहमान टीम के पास भी ज्यादातर दायें हाथ के बल्लेबाज ही हैं। इसका फायदा ब्रॉड ने उठाया और इस सीरीज में 16 विकेट लेकर सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शीर्ष पर रहे। इतना हीं नहीं ब्रॉड युवा गेंदबाजों की मदद करने के मामले में भी आगे रहते हैं। मंगलवार को मैच के शुरू होने से पहले वह वेस्टइंडीज के 23 साल के युवा तेज गेंदबाज किओन होर्डिंग को गेंदबाजी टिप्स देते नजर आए। यह मैच शुरू होने से पहले का नजारा था। कोरोना काल में दोनों खिलाड़ियों ने शारीरिक दूरी का अच्छे से ख्याल रखा था। इस वीडियो को वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप और आइसीसी ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया।

क्रिकेट

10 महीनों से स्टार खिलाड़ियों का भुगतान नहीं कर सका है दुनिया का सबसे धनी बोर्ड BCCI

Published

on

विश्व का सबसे अमीर बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) दिव्यांग भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ईनामी राशि और अन्य भुगतान लंबे समय से अदा नहीं कर पाया है। अब एक और खबर सामने आई है कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट वाले 27 स्टार भारतीय खिलाड़ियों को भी 10 महीने से कोई भुगतान नहीं हो पाया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की काॅन्ट्रैक्ट लिस्ट में शामिल 27 स्टार क्रिकेटर्स को पिछले साल अक्टूबर से कोई भुगतान नहीं किया गया है।

कॉन्ट्रैक्ट की घोषणा होने पर खिलाड़ियों को 4 बार में रकम का भुगतान मिलता है, लेकिन अब तक खिलाड़ियों को पहली किस्त ही नहीं मिली है। दिसंबर में खेले गए दो टेस्ट, नौ वनडे और आठ टी-20 मैचों के लिए क्रिकेटर्स को मैच फीस का भुगतान नहीं किया गया है। कॉन्ट्रैक्ट में अलग-अलग रकम दी जाती है। कुल मिलाकर कॉन्ट्रैक्ट का 99 करोड़ रूपये का भुगतान किया जाना अभी बाकी है। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह ग्रेड A+ में होने के कारण सात करोड़ रूपये सालाना पाएंगे। उन्हें प्रत्येक टेस्ट के लिए 15 लाख, वनडे के लिए 6 लाख और टी-20 के लिए 3 लाख रूपये मैच फीस के रूप में दिए जाते हैं।

Read more: IPL 2020 को लेकर BCCI ने जारी किए बड़े अपडेट, अब ये है फाइनल मुकाबले की नई डेट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा सार्वजनिक किए गए बैलेंस शीट के अनुसार बोर्ड के पास कैश बैंक बैलेंस के रुप में 5,526 करोड़ रुपये हैं और मार्च 2018 तक के हिसाब से इसमें 2,992 करोड़ रुपये फिक्स डिपाॅजिट हैं। कई कॉन्ट्रैक्ट खिलाड़ियों ने भी बीसीसीआई से भुगतान नहीं मिलने की पुष्टि की है। एक सीनियर क्रिकेटर ने कहा कि कॉन्ट्रैक्ट के पैसों के लिए बोर्ड उनसे हर 3 महीने पर इनवॉइस भेजने को कहता है, लेकिन इस बार नई कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट आने के बाद तक भी उनसे कुछ नहीं कहा गया। उन्होंने आगे कहा, “पिछले महीने हमसे फरवरी के न्यूजीलैंड दौरे का इनवॉइस मांगा गया था, लेकिन उसका पैसा भी अब तक नहीं आया है।”

Continue Reading

क्रिकेट

IPL 2020: BCCI की हरी झंडी मिलते ही UAE में स्टेडियमों में दिखेंगे दर्शक

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के आयोजन के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) क्रिकेट बोर्ड तैयार दिख रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने साफ किया है कि 19 सितंबर से 8 नवंबर तक इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन होना है। इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग रविवार को होनी है, लेकिन इससे पहले ही संयुक्त अरब अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि अगर सरकार की अनुमति मिलती है तो स्टेडियम में 30 से 50 प्रतिशत दर्शकों को आने की छूट दी जा सकती है।

अमीरात क्रिकेट बोर्ड के मुबशीर उस्मानी ने बीते शुक्रवार को कहा कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से हरी झंडी मिलते ही वह अपनी सरकार के पास पूरे प्रस्ताव के साथ जाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि लोग निश्चित तौर पर हमारे इस बेहतरीन इवेंट का लुत्फ उठाएं। लेकिन ये पूरी तरह से सरकार का निर्णय है। उस्मानी ने आगे कहा कि उन्हें भरोसा है कि उनके प्रस्ताव को उनकी सरकार मान लेगी।

यह भी पढ़े :- IPL 2020 को लेकर BCCI ने जारी किए बड़े अपडेट, अब ये है फाइनल मुकाबले की नई डेट

बकौल उस्मानी, यहां पर लोग आम जीवन जी रहे हैं। इंडियन प्रीमियर लीग शुरु होने में अभी वक्त हैं। तब तक हम बहतर स्थिति में होंगे। हम अभी भारत सरकार की अनुमति के बारे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के जवाब का इन्तजार कर रहे हैं। हालांकि हम आयोजन के लिए तैयार हैं। गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग रविवार को होनी है और इसमें अहम निर्णय लिए जाने हैं। मीटिंग के बाद लीग का फुल शेडयूल घोषित किया जाना है। इसके अलावा टीमों की यूएई में ठहरने को लेकर भी चीजें साफ हो सकती हैं। कोरोना से बचाव के लिए भी प्रोटोकाॅल तय किया जा सकता है।

यूएई में पिछले 8 दिनों में लगभग 2,250 कोरोना संक्रमित सामने आए हैं और एक दिन में मिलने वाले मामलों की संख्या 300 से कम हैं। यहां कुल मामले 60,506 हैं। जिनमें से 53,909 लोग स्वस्थ भी हो चुके हैं.

Continue Reading

क्रिकेट

IPL 2020 को लेकर BCCI ने जारी किए बड़े अपडेट, अब ये है फाइनल मुकाबले की नई डेट

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग रविवार को हुई। इस मीटिंग में बीसीसीआई और आईपीएल अधिकारियों ने मिलकर तमाम फैसले लिए हैं। बीसीसीआई ने फैसला किया है कि चीनी मोबाइल कंपनी वीवो सहित सभी प्रायोजकों को आईपीएल 2020 में बरकरार रखा जाएगा। वहीं, इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले टूर्नामेंट में कोविड-19 के कारण असीमित संख्या में खिलाड़ियों को बदलने की मंजूरी दी गई है।

आईपीएल गवर्निग काउंसिल ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई बैठक में फैसला किया कि टूर्नामेंट 19 सितंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। इससे पहले आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने बताया था कि आईपीएल का फाइनल मुकाबला 8 नवंबर को खेला जाएगा, लेकिन अब बीसीसीआई ने फाइनल की तारीख को दो दिन खिसका दिया है, क्योंकि ब्रॉडकास्टर्स ने मांग की थी कि मोटे विज्ञापन हासिल करने के लिए दिवाली के आस-पास फाइनल रखा जाना चाहिए, जिस पर सहमति बन गई है।

ipl 2020 NEWS

आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के एक सदस्य ने कहा, “मैं सिर्फ यही कह सकता हूं कि हमारे सभी प्रायोजक हमारे साथ हैं। उम्मीद है कि आप समझ ही गए होंगे।” दरअसल, जून में पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन की सेना के बीच हुई भिड़ंत के बाद चीनी प्रायोजक बड़ा मुद्दा बन गए थे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने इसके बाद करार की समीक्षा का वादा किया था, लेकिन कुछ ही समय में इतने बड़े प्रायोजक बीसीसीआई को मिलने में परेशानी हो सकती है। इसलिए करार जारी रखे गए हैं।

बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी भी दे दी है कि आईपीएल के मैचों की टाइमिंग क्या होगी। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल में ये तय हुआ है कि दोपहर को होने वाले मैच भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े 3 बजे से शुरू होंगे, जबकि रात को होने वाले मैचों की टाइमिंग साढ़े 7 बजे होगी। हालांकि, यूएई में दोपहर को होने वाले मैच 2 बजे से शुरू होंगे, जबकि शाम को होने वाले मैच 6 बजे से शुरू होंगी, क्योंकि दोनों देशों के समय में डेढ़ घंटे का अंतर है।

बोर्ड अधिकारी ने कहा है कि प्रायोजक अनुबंध में कोई बदलाव नहीं होगा, जिसकी जानकारी शनिवार को दे दी गई थी। मौजूदा वित्तीय कठिन परिस्थितियों को देखते हुए इतने कम समय में बोर्ड के लिए नया प्रायोजक ढूंढना मुश्किल होगा। उम्मीद है कि खेलने वाले सदस्यों के हिसाब से आठ फ्रेंचाइजी के लिए टीम की संख्या 24 खिलाड़ी होगी। हालांकि, अगर टीम चाहती है तो किसी भी खिलाड़ी को रिप्लेस कर सकती है, लेकिन उसके लिए खिलाड़ी का अस्वस्थ या चोटिल होना जरूरी है।

Women IPL 2020

उन्होंने कहा है, “मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) अब भी तैयार की जा रही है, लेकिन इस साल कोविड-19 के कारण इसमें किसी भी संख्या में बदलाव संभव होंगे। साथ ही बीसीसीआई को संयुक्त अरब अमीरात में चिकित्सीय सुविधाएं बनाने के लिए दुबई के ग्रुप से प्रस्तुतिकरण मिला है। बीसीसीआई बायो-बबल (खिलाड़ियों के लिए खेलने के नियम के तहत सुरक्षित वातावरण) बनाने के लिए टाटा ग्रुप से भी बातचीत कर रहा है।”

एक अन्य बड़े फैसले में गवर्निंग काउंसिल ने महिलाओं के मैचों (वुमेन आईपीएल) को भी मंजूरी दी, जिसे महिला चैलेंज नाम दिया गया है। महिला चैलेंज के यह मैच पुरुषों के आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबलों के दौरान होंगे। हालांकि, इस बार इसमें तीन टीमें ही भाग लेंगे, क्योंकि पहले कहा जा रहा था कि बीसीसीआई चार टीमें इस बार वुमेन आईपीएल में रखेगी, लेकिन तीन टीमों के साथ कुल चार कराने का फैसला अब बोर्ड ने किया है, क्योंकि नई टीम बनाना इस समय मुश्किल है।

Continue Reading

क्रिकेट

शोएब अख्तर बोले- मैंने सुना था सचिन क्रिकेट के भगवान हैं तो मैंने भी ठाना था कि इनकी खैर नहीं

Published

on

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर (shoaib akhtar) ने “क्रिकेट के भगवान” सचिन तेंदुलकर से अपनी पहली मुलाकात का किस्सा पाकिस्तानी न्यूज चैनल एआरवाई को दिए इंटरव्यू में साझा किया। बकौल शोएब, उनका सामना सचिन से पहली बार 1999 में हुए कोलकाता टेस्ट में हुआ था।

शोएब बताते हैं कि, “तब भी तेंदुलकर (Sachin tendulkar) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बैट्समैन थे। मैंने सुना था कि वो क्रिकेट के गॉड हैं। उनके लिए गेंदबाजी करने से पहले मैंने खुद से कहा- ये खुदा है? इसकी खैरियत नहीं। वो मुझे और मैं उनको जानता तक नहीं था। वो अपने एटीट्यूड में थो तो मैं अपने एटीट्यूड में, लेकिन मैं उन्हें पहली ही बॉल पर आउट करना चाहता था और ऐसा हुआ भी।”अख्तर ने सचिन को पहली बॉल पर क्लीन बोल्ड किया। सचिन के अलावा शोएब ने राहुल द्रविड़, वीवीएस लक्ष्मण और वेंकटेश प्रसाद को भी आउट किया। शोएब ने पहली पारी में 71 रन खर्च करके 4 विकेट झटके थे। पाकिस्तान ने यह टेस्ट 46 रन से जीता था।

यह भी पढ़े:- Women IPL को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में ही खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

गौरतलब है कि 10 दिन पहले ही अपने विवादित बयानों से चर्चाओं में रहने वाले शोएब ने पाकिस्तानी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में बीसीसीआई पर आईपीएल के लिए टी-20 वर्ल्ड कप रद्द करवाने का आरोप लगाया था। शोएब अख्तर ने कहा था कि आज ताकतवर इंसान और पावरफुल बोर्ड (बीसीसीआई) ही क्रिकेट को चला रहे हैं। इस साल एशिया कप हो सकता था। भारत और पाकिस्तान के बीच में मैच खेलने का अच्छा मौका भी था। टी-20 वर्ल्ड कप हो सकता था, लेकिन में राशिद लतीफ से कह चुका था कि ये (बीसीसीआई) ताकतवर लोग इसे होने ही नहीं देंगे। बीसीसीआई के लिए आईपीएल को नुकसान नहीं होना चाहिए, टी-20 वर्ल्ड कप भाड़ में जाए

उन्होंने इंटरव्यू में 2008 के मंकीगेट विवाद को भी छेड़ा। अख्तर ने कहा कि कई बार कोई किसी को बंदर कह देता है और बच निकलता है। उसे कोई सजा नहीं होती। इसी बीच क्रिकेट बोर्ड सीरीज बीच में छोड़ने की धमकी भी दे देता है।

Continue Reading

क्रिकेट

Women IPL को लेकर BCCI का बड़ा ऐलान, UAE में ही खेला जाएगा ये टूर्नामेंट

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के बीच पिछले दो साल से महिलाओं के प्रदर्शनी टी20 (Women IPL 2020) मैच खेले जा रहे हैं। साल 2018 में सिर्फ दो टीमों के बीच वुमेन आईपीएल खेला गया था, लेकिन साल 2019 में बीसीसीआई ने इसमें एक और टीम को जोड़ दिया था। इन टीमों के बीच चार मैच खेले गए थे। इस बार बीसीसीआई ने वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) में एक और टीम को जोड़ा था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा।

बीसीसीआई ने जैसे ही आईपीएल 2020 के यूएई में आयोजित किए जाने की बात को स्वीकार किया था। वैसे ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के दरवाजे खुल गए थे, क्योंकि वुमेन आईपीएल (Women IPL) पिछले दो साल उस समय होता था, जब आईपीएल के क्लीफायर और फाइनल मुकाबला खेला जाता था। ऐसा ही इस बार भी होने जा रहा है, जिसका ऐलान बीसीसीआई ने कर दिया है। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा ये टूर्नामेंट आयोजित होगा।

बीसीसीआई के सूत्रों ने ये भी बताया है कि वुमेन आईपीएल (Women IPL 2020) भारत में नहीं, बल्कि यूएई में खेला जाएगा, जिसमें चार टीमें भाग लेंगे। वुमेंस आईपीएल के आयोजन को लेकर बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि महिला टीमों के बीच ये टूर्नामें 1 नवंबर से 10 नवंबर तक खेला जाएगा। वहीं, भारत में कोविड-19 मामलों को बढ़ते देख बीसीसीआई ने UAE में पुरुषों का IPL 19 सितंबर से 8 नवंबर तक कराने का फैसला किया है। हालांकि, फाइनल 10 नवंबर को हो सकता है।

यह भी पढ़े :- हार्दिक पांड्या ने शेयर की अपने बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा है कि वुमेंस आईपीएल (Women IPL 2020) भी इसी कार्यक्रम(आईपीएल 2020) में फिट किया जाएगा। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि केंद्रीय अनुबंधित महिला खिलाड़ियों के लिए एक कैंप आयोजित किया जाएगा, क्योंकि भारतीय टीम को वुमेन आईपीएल से पहले साउथ अफ्रीका और आईपीएल के बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की क्रिकेट खेलनी है।

Continue Reading

क्रिकेट

जॉनी बेयरस्टो ने महज 21 गेंदों में ठोकी तूफानी फिफ्टी, इंग्लैंड ने कब्जाई वनडे सीरीज

Published

on

इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले को इंग्लैंड की टीम ने जीत लिया है। इसी के साथ इंग्लैंड की टीम इस वनडे सीरीज को 2-0 से जीत गई है। इस मैच को इंग्लैंड की टीम ने जॉनी बेयरस्टो के दम पर जीता, जिन्होंने महज 41 गेंदों में 200 के स्ट्राइकरेट से 82 रनों की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा सैम बिलिंग्स ने नाबाद 46 रन और डेविड विली ने नाबाद 47 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई।

सैम बिलिंग्स ने डेविड विली के साथ सातवें विकेट के लिए 79 रन की अटूट साझेदारी की। इसी की बदौलत इंग्लैंड ने साउथैंप्टन में शनिवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को चार विकेट से हरा दिया। आयरलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर नौ विकेट पर 212 रन बनाए थे। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम को शुरुआती झटके लगे और फिर बीच में भी कुछ विकेट गिरे, लेकिन इंग्लिश टीम ने ये मुकाबला आसानी से जीत लिया।

 England vs Ireland Jonny Bairstow

इंग्लैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर मैच चार विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करते हुए तीन वनडे मैचों की सीरीज पर कब्जा जमाया। इंग्लैंड की टीम ने सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (00) का विकेट खाता खुलने से पहले ही खो दिया, लेकिन दूसरे ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने धमाकेदार अंदाज में रन जुटाना जारी रखा। उन्होंने 21 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया।

Read more: हार्दिक पांड्या ने शेयर की अपने बेटे की तस्वीर, सोशल मीडिया पर हुई वायरल

दूसरे छोर से जेम्स विंस (16) और टॉम बेंटन (15) कुछ खास नहीं कर सके। दोनों को कैंफर ने पवेलियन भेजा। जोश लिटिल ने बेयरस्टो को आउट किया, जिससे इंग्लैंड का स्कोर 16 ओवर में 131 रन पर चार विकेट हो गया। लिटिल ने कप्तान इयोन मोर्गन (00) और मोइन अली (00) को चलता कर इंग्लिश खेले में हलचल मचा दी। 137 रन पर छह विकेट गिरने से लगने लगा था कि आयरलैंड मैच जीत लेगा, लेकिन बिलिंग्स और विली ने आयरलैंड की टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया।

England ODI Team

इससे पहले ने डेविड विली ने आयरलैंड को शुरुआत में ही दो झटके दिए। जल्द ही जेम्स विंस ने कप्तान एंड्रयू बालबर्नी (15) को आउट कर अपना पहला अंतरराष्ट्रीय विकेट लिया। इसके बाद लेग स्पिनर आदिल रशीद ने कुछ ही अंतराल में तीन विकेट लेकर आयरलैंड का स्कोर 91 रन पर छह विकेट कर दिया। इसी के साथ रशीद ने अपने 150 वनडे विकेट भी पूरे किए और वे इंग्लैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले स्पिनर बन गए। इसके बाद कैंफर ने सिमी सिंह (25) के साथ सातवें विकेट के लिए 60 और एंड्रयू मैकब्राइन (24) के साथ आठवें विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी कर अपनी टीम को 200 रन के पार पहुंचाया।

Continue Reading

मनीष शर्मा करेंगे Tiger 3 को डायरेक्ट, इस बार आमने-सामने होंगे जोया और टाइगर

एकता की XXX Uncensored पर बवाल, सेना की छवि खराब दिखाने पर सरकार सख़्त, रक्षा मंत्रालय ने एनओसी लेने को कहा

बागी विधायकों के वापसी शर्त पर बोली कांग्रेस- पहले BJP से दोस्ती तोड़ घर लौटें

KGF 2 में संजय का लुक इस हॉलीवुड कैरेक्टर से है इंस्पायर्ड, लुक कॉपी करने के लगे आरोप

सलमान खान ने शेयर की अपनी राखी सेलिब्रेशन की फोटोज, खास अंदाज में बनाया राखी का त्यौहार…..

Sushant Singh Case: कहां हैं रिया चक्रवर्ती, आखिरी बार देखा गया था यहां

बिहार विधानसभा में तेजस्वी के भाषण से गदगद है बड़े भाई तेज, बोले.. शाबाश अर्जुन

सिद्धार्थ पिठानी ने सुशांत सिंह राजपूत के जीजा का मैसेज शेयर कर किया नया खुलासा

Breaking: बिहार सरकार ने सुशांत सुसाइड केस में सीबीआई जांच की सिफारिश की

क्वारंटाइन के डर से बिहार पुलिस अंडरग्राउंड, क्या कोरोना के बहाने जांच रोकना चाहती है महाराष्ट्र सरकार

बॉलीवुड2 weeks ago

Sushant Singh Rajput को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ डिजिटल प्रोटेस्ट

राजनीति3 days ago

राजस्थान ब्रेकिंग: विधायकों के खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो FSL जांच में सही पाई गई

फिल्म रिव्यु2 weeks ago

Dil Bechara movie Review: जिंदगी को दिल खोलकर जीना सिखाती है सुशांत की आखिरी फिल्म

उत्तर प्रदेश3 days ago

UP के बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता वकील की मिली लाश, प्रियंका बोलीं- UP में क्राइम-कोरोना कंट्रोल से बाहर

फिल्म रिव्यु1 week ago

सुशांत की आखिरी फिल्म Dil Bechara ने रिलीज होते ही IMDB Rating से बनाया नया रिकॉर्ड

बॉलीवुड6 days ago

भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे लड़ेंगे रिया चक्रवर्ती का केस

देश4 days ago

सुशांत सिंह सुसाइड मामले की जांच CBI को ट्रान्सफर करने पर बोले CM उद्धव- उनके फैन्स को बताना चाहता हूँ…

देश6 days ago

Sushant Suicide Case: महाराष्ट्र सरकार ने कहा CBI जांच की जरूरत नहीं

बॉलीवुड2 weeks ago

बड़ा खुलासा: सुशांत पर भी लगा था MeToo का आरोप, संजना सांघी ने बताई पूरी सच्चाई

बॉलीवुड6 days ago

FIR के बाद भी रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी ना होने पर बिहार पुलिस का खुलासा…

ट्रेंडिंग न्यूज़