देश

WHO की चेतावनी, कोरोना वायरस संकट दिन पर दिन इससे और बद्तर हालात होंगे !

Published

on





विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के महानिदेशक डॉ टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस (Dr.Tedros Adnom Ghebayeus) ने  COVID-19 महामारी पर चेतावनी देते हुए कहा कोरोनावायरस की हालत वर्तमान में बद्तर से और बद्तर हो सकती है। विश्व भर में पुष्टि किए गए कोरोनवायरस वायरस के मामले 13 मिलियन को पार कर गए और इसके परिणामस्वरूप अब तक 5.72 लाख मौतें हुई हैं। जिसमें 10 देशों में लगभग 80% और सिर्फ दो में 50% मामले सामने आए थे।

WHO ने स्पष्ट किया कि यदि देश वायरस को नियंत्रित करने के लिए बुनियादी उपायों को लागू करने में विफल रहते हैं, तो संकट और भी बद्तर हो जाएगा।  Dr.Tedros Adnom Ghebayeus ने कहा , ” इस महामारी का केंद्र अमेरिका में बना हुआ है, जहां 50% से अधिक संदिग्ध मामले दर्ज किए गए हैं। “

उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट कह रहा हूँ बहुत सारे देश गलत दिशा में जा रहे हैं, कोरोना वायरस सार्वजनिक दुश्मन नंबर एक बना हुआ है।” उन्होंने चेतावनी दी कि, “अगर सरकारें संचरण को दबाने के लिए एक व्यापक रणनीति को लागू नहीं करती हैं और यदि लोग सामाजिक गड़बड़ी या हाथ धोने के दिशानिर्देशों का पालन नहीं करते हैं, तो वायरस फैलता रहेगा।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “ऐसा दिख रहा है कि कई देश नुकसान झेल कर रहे हैं क्योंकि वहाँ कोरोना का  जोखिम को कम करने के लिए सिद्ध उपायों को लागू नहीं किया जाता है या उनका पालन नहीं किया जाता है। “

WHO ने दवा किया की हम सबको कोरोना वायरस के साथ ही जीना सीखना होगा क्योंकि आने वाले कुछ महीनों में हम इसको मिटा दें यह बिल्कुल भी मुमकिन नहीं है। जादुई रूप से हमें एक परिपूर्ण टीका मिलेगा जिसकी पहुंच हर किसी के पास होगी यह भी वास्तववादी नहीं है। 

Dr.Tedros Adnom Ghebayeus ने कहा कि, “सरकारों को मृत्यु दर और प्रसारण को कम करने पर ध्यान देना चाहिए, जबकि समुदायों को सार्वजनिक स्वास्थ्य सलाह का पालन करना चाहिए। ” WHO के आंकड़ों के अनुसार, अमेरिका, ब्राजील, भारत और दक्षिण अफ्रीका में प्रकोप बढ़ रहा है। इस बीच, यूरोपीय राष्ट्र संकट के सबसे बुरे दौर से उभरे हैं।

परीक्षण की कमी के कारण लाखों अधिक संक्रमित हो गए लेकिन आंकड़ों में दर्ज नहीं किए गए। कोरोनोवायरस जब पहली बार चीन में उभरा था तब आधे मिलियन से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी।  वहीं न्यूयॉर्क शहर 20 से 29 वर्ष की आयु के मामलों में वृद्धि के बाद मास्क पहनने और सामाजिक रूप से दूरी  रखने के महत्व के बारे में युवा लोगों को शिक्षित करने के प्रयासों को शुरू करेगा। इसी पर जापान की सरकार का कहना है कि यदि संक्रमण आगे बढ़ता है तो आपातकाल की एक नई स्थिति संभव है।

 

 

 

 

 

 

 


देश

5 अगस्त से खोले जाएंगे जिम-योग सेंटर, जानिए पूरी जानकारी

Published

on

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी गाइडलाइंस में योग और जिम सेंटर को खोलने की इजाजत दी गई है. अनलॉक 3 के दौरान जिम और योग संस्थान 5 अगस्त से खोले जा सकेंगे. जारी गाइडलाइंस के मुताबिक 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जिम या योग सेंटर में जाने की इजाजत नहीं होगी. सिर्फ इतना ही नहीं जिम फिर से खोलने के लिए कई नए नियमों का पालन करना होगा.

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मानव संचालन प्रक्रियाओं के तहत योग और वर्कआउट सेंसर को केवल ऐसी गतिविधियों तक ही सीमित रखा गया है जिससे जिम ट्रेनर को जिम में आने वाले किसी भी व्यक्ति को छूने की आवश्यकता ना हो. 1,000 वर्ग फुट स्थान पर 10 से अधिक लोगों को उपस्थित होने की इजाजत नहीं है. साथ ही सभी के लिए मास्क और फेस शिल्ड पहनना भी अनिवार्य होगा. अगर किसी को व्यायाम के दौरान मास्क लगाकर सांस लेने में कठिनाई होती है तो उसके लिए गमछे या फेस शिल्ड का उपयोग भी किया जा सकता है.

जिम और योग संस्थान खोलने के लिए नए नियम

-कंटेनमेंट जोन के बाहर के क्षेत्रों में जिम-योग सेंटर खोले जा सकते हैं.
-सभी जिम और योग सेंटर को केंद्र के स्वास्थ्य दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है

  • 65 साल से अधिक उम्र के लोगों, गर्भवती महिलाओं और 10 साल से कम उम्र के बच्चों को जिम या योग संस्थानों में जाने की इजाजत नहीं है.
  • संस्थानों में थूकना सख्त वर्जित है.
  • जिम की सभी मशीनों को समय-समय पर सैनिटाइज किया जाएगा.
  • एक बैच से दूसरे बैच के बीच कम से कम 30 मिनट का ब्रेक होना चाहिए.
    -बिना लक्षण वाले व्यक्तियों को ही जिमी आयोग संस्थान में आने की इजाजत होगी.
  • परिसर में आने वाले सभी व्यक्तियों का तापमान चेक करना अनिवार्य होगा.

Continue Reading

देश

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना का कहर जारी, अब तक 336 की मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 हजार के करीब

Published

on

Corona in Bihar: बिहार में पिछले 24 घंटों के कोरोना महामारी से 14 और लोगों की मौत के बाद मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 336 हो गई। प्रदेश में अभी तक कुल 59 हजार 567 लोग इस खतरनाक वायरस (coronavirus cases in Bihar) से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी किए गए हालिया आंकड़ों के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान पटना में 4, मुंगेर में 2 तथा समस्तीपुर, वैशाली एवं गया जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई।

बता दें कि, राजधानी पटना में कोविड-19 संक्रमण की गिरफ्त में आकर जिन लोगों की जान गई है उनमें से एक भाकपा सचिव सत्यनारायण सिंह (Satyanarayan Singh) भी शामिल हैं, जिनका बीते सोमवार पटना एम्स में निधन हो गया है।

बता दें कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus cases in Bihar) से अभी तक कुल 336 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से पटना (Patna) में 49, गया में 23, रोहतास में 19, मुंगेर में 17, भागलपुर में 30,नालंदा में 20, 13, दरभंगा, जहानाबाद में 5, बेगूसराय में 10, भोजपुर में 12, सारण एवं समस्तीपुर में 11-11, अररिया, कैमूर एवं नवादा में 7-7,  सिवान एवं वैशाली में 8-8, औरंगाबाद, लखीसराय, पूर्णिया, बक्सर किशनगंज एवं सीतामढी में 4-4, कटिहार में 3 संक्रमित मरीज शामिल है।

Read more: हवा में फैल रहा है कोरोना वायरस,वैज्ञानिकों ने किया चौंकाने वाला खुलासा

कोरोना वायरस संक्रमण से पटना में 49 लोगों की मौत-

बिहार में कोविड-19 संक्रमण (coronavirus cases in Patna) से अब तक कुल 636 लोगों की जान जा चुकी है। इनमें से सर्वाधिक पटना में 49 लोगों की मौत हुई है। बिहार में सोमवार देर शाम तक  कुल 36 हजार 524 कोरोना नमूनों की जांच की गयी और 1871 कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह से ठीक भी हुए।

उधर झारखंड में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण (coronavirus cases in Jharkhand) से 3 लोगों की मौत हो जाने के बाद प्रदेश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 125 तक पहुंच गई है। इसके अलावा कोविड-19 के 618 नये केस (corona virus new cases) सामने आने के साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 13 हजार 500 तक पहुंच गई ।

Continue Reading

देश

Breaking: बिहार सरकार ने सुशांत सुसाइड केस में सीबीआई जांच की सिफारिश की

Published

on

By

दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की तेज पकड़ती मांग के बीच इस वक्त इससे जुड़ी सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार ने इस मामले के लिए सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है. खुद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में केंद्र से सीबीआई जांच की सिफारिश की है.

इससे पहले मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने फ़ोन पर बात की थी. मुख्यमंत्री से बातचीत करते हुए सुशांत सिंह राजपूत के पिता कृष्ण कुमार सिंह ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी.

एक निजी हिंदी समाचार चैनल से बातचीत में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज मेरी बात सुशांत सिंह राजपूत के पिता से हुई. उन्होंने सीबीआई जांच की मांग की. उनकी मांग के आधार पर बिहार सरकार, सीबीआई जांच की सिफारिश करेगी. आज शाम तक सभी कागजी कार्रवाई होगी. पिता के कहने के बाद ही सीबीआई जांच की सिफारिश कर सकते थे. आज ही सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र को भेज देंगे.

हालाँकि सुशांत सुसाइड केस में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग का ये कोई पहला मौका नहीं था. इससे पहले लोजपा सुप्रीमो से लेकर बीजेपी के दर्जन भर नेताओं ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बातचीत की थी. साथ ही लिखित तौर पर भी उन्होंने मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी.

VIDEO: सुशांत के पिता बोलें- बेटे की जान को था खतरा, पुलिस को फरवरी में ही दी थी सूचना

लेकिन तमाम राजनेताओं की अपील के बावजूद बिहार पुलिस के डीजीपी ने साफ़ कर दिया था कि बिहार पुलिस मामले के सीबीआई जांच की मांग नहीं करेगी. उन्होंने कहा था कि हम क्यों सीबीआई जांच की बात करेंगे. हमें सीबीआई से क्या लेना-देना है. अगर सीबीआई जांच की मांग करनी है तो ये सुशांत के पिता करें. बकौल डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे, ‘सुशांत के पिता बोलें कि हमें बिहार पुलिस पर विश्वास नहीं है, हमें सीबीआई जांच चाहिए. उनकी मांग के बाद फैसला लिया जाएगा.’ उल्लेखनीय है कि 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत मुंबई स्थित अपने फ्लैट में मृत पाए गए थे.

Continue Reading

देश

कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक के पूर्व CM सिद्धारमैया, अस्पताल में भर्ती

Published

on

By

Bengaluru: कर्णाटक कांग्रेस के दिग्गज नेता व सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री रहे एस सिद्धारमैया की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मंगलवार सुबह को खुद पूर्व मुख्यमंत्री एस सिद्धारमैया ने ट्वीट कर अपने कोरोना संक्रमित होने की जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि कोरोना टेस्ट में वो पॉजिटिव निकले हैं और डॉक्टरों की सलाह पर वो अस्पताल में भर्ती हैं. बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए है.

कर्णाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने हाल के दिनों में अपने से मिलने वाले सभी लोगो से कोरोना टेस्ट करवाने की अपील की है. पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे ने बताया कि उनके पिता को सोमवार को बुखार आया था, जिसके बाद उनका कोरोना एंटीजन टेस्ट कराया गया, जिसमें वो कोरोना पॉजिटिव निकले हैं.

इससे पहले खुद कोरोना पॉजिटिव पाए गए राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिलने के बाद ट्वीट कर उनके शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की है. कर्णाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने कन्नड़ में एक ट्वीट कर सिद्धारमैया को टैग करते हुए लिखा, ‘पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया जी के कोरोना संक्रमण की खबर सुनकर हैरान हूं. मेरी कामना है कि वो जल्दी इससे ठीक हो जाएं और फिर से लोगों की सेवा में जुटें.’

मालूम हो कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा का रविवार को कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. साथ ही उनके दफ्तर में काम करने वाले छह कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित निकले हैं. रिपोर्ट्स की माने तो सोमवार को उनकी एक बेटी भी इस खतरनाक वायरस से संक्रमित पाई गई हैं. फ़िलहाल येदियुरप्पा और उनकी बेटी मणिपुर अस्पताल में भर्ती हैं.

यह भी पढ़ें: भूमि पूजन के ‘अशुभ मुहूर्त’ के कारण कोरोना संक्रमित हुए शाह, शिवराज: दिग्विजय सिंह

कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच देशभर के कई बड़े नेता पिछले एक हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव निकले है. इससे पहले गृहमंत्री अमित शाह भी रविवार को कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, उनका गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं, मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी का भी बीते दिनों कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आया. जिसके बाद वो सूबे की राजधानी भोपाल के चिरायुं अस्पताल में भर्ती है.

Continue Reading

देश

भारत अब निर्यात करेगा मेड-इन-इंडिया वेंटीलेटर्स, मार्च में लगाई गई रोक हटी

Published

on

कोरोना वायरस (Coronavirus) वैश्विक महामारी से लड़ने के लिए देश में पर्याप्त मात्रा में वेंटीलेटर्स होने के बाद अब भारत मेड इन इण्डिया वेंटीलेटर्स का निर्यात करेगा। उच्च स्तरीय मंत्री समूह (GoM) ने इस सम्बन्ध में स्वास्थ मंत्रालय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। वेंटीलेटर्स निर्यात करने की ये मंजूरी ऐसे समय पर दी गई है; जब भारत में कोरोना वायरस की मृत्यु दर लगातार गिरती जा रही है। जिससे पहले के मुकाबले कम वेंटीलेटर्स की जरूरत पड़ रही है।

भारत में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी की शुरुआत के समय 24 मार्च, 2020 को केन्द्र सरकार ने वेंटीलेटर्स के निर्यात पर रोक लगा दी थी। तब देश में बडे़ पैमाने पर वेंटीलेटर्स का निर्माण नहीं होता था और तब देश की जरुरतों को देखते हुए वेंटीलेटर्स का पर्याप्त भंडार बनाए रखने की जरुरत थी। पिछले चार महीनों में देश में वेंटीलेटर्स के उत्पादन में वृद्धि हुई है और अभी 20 से अधिक कंपनियां वेंटीलेटर्स का निर्माण भी कर रही हैं। महामारी से पहले हर महीने 50-100 वेंटीलेटर्स बन रहे थे, जबकि अब हर महीने 5,000 से 10,000 वेंटीलेटर्स बन रहे हैं। वेंटीलेटर्स के निर्माण में आई इस तेजी के कारण भारत अब वेंटीलेटर्स निर्यात करने की भी क्षमता रखता है। इसी कारण अब केन्द्र सरकार ने वेंटीलेटर्स के निर्यात पर लगी रोक को हटाने का फैसला लिया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को इस सम्बन्ध में एक बयान जारी करते हुए विदेशी व्यापार महानिदेशक (DGFT) से मामले में जरुरी कदम उठाने को कहा। बता दें भारत में कोरोना वायरस जनित मृत्यु दर लगातार कम होती जा रही है। 18 जून को भारत में मृत्यु दर 3.33 प्रतिशत पर आ गई थी। इसके बाद भी मृत्यु दर में लगातार गिरावट हो रही है। अभी ये 2.15 प्रतिशत पर है। मृत्यु दर में कमी के कारण वेंटीलेटर्स की मांग में भी काफी कमी आई है। ऐसे में माना जा रहा है कि भारतीय कंपनियां वेंटीलेटर्स निर्यात करने की दिशा में विदेशी बाजारों में जगह बना सकती हैं।

Continue Reading

देश

अब दुनिया भर में 1 दिन में सबसे ज्यादा कोरोना केस भारत में, अमेरिका-ब्राजील भी पीछे

Published

on

By

कोरोनावायरस संक्रमण के मामले भारत में इतने तेजी से बढ़ रहे है कि हर दिन नए रिकॉर्ड कायम हो रहे हैं. लेकिन ये रिकॉर्ड चिंताजनक है. हर दुसरे दिन एक लाख नए केस के आंकड़े पार हो जा रहे है. मतलब साफ़ है कि हर दिन भारत में अब कोरोना संक्रमण के 50 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 52,972 नए मरीज मिले हैं और 771 मरीजों की जानें गई है. इन आंकड़ों के साथ ही एक दिन में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण के मामले में भारत ने अब अमेरिका और ब्राजील को पीछे छोड़ दिया है.

अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 47 हजार से अधिक तो ब्राजील में 25 हजार से अधिक नए मामले सामने आए हैं. जो भारत में इतने ही देर में आये नए मामले से कम है.

भारत में कोरोना वायरस की स्थिति इस कदर बद से बदतर होती जा रही है कि अब तक देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 18 लाख के पार पहुँच गया है. जबकि कुल 38 हजार 135 लोग इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से जान गंवा चुके है.

कोरोना वायरस संक्रमण से सबसे बुरे तौर पर प्रभावित महाराष्ट्र, दिल्ली के बाद अब बिहार, उत्तर प्रदेश और आंध्र प्रदेश जैसे राज्य हो गए है.हालाँकि राहत की बात ये है कि अब तक करीब 12 लाख लोग ऐसे है भी जिन्होंने कोरोना को मात दी है. वहीं अगर एक्टिव केस की बात करें तो इसकी संख्या 5.79 लाख से अधिक है.

बीतें 24 घंटों में इन देशों में आये सबसे अधिक नए मामले

पिछले 24 घंटे में भारत में 52 हजार 971, अमेरिका में 47 हजार 511, ब्राजील में 25 हजार 800, पेरू में 21 हजार 358, कोलंबिया में 11 हजार 470, दक्षिण अफ्रीका में 8195, रूस में 5387, अर्जेंटिना में 5376, फिलीपिंस में 4953 और मेक्सिको में 4853 नए मामले सामने आए है. ये आंकड़े 2 अगस्त के है.

महामरी से सबसे बुरे तौर पर प्रभावित देशों में से एक अमेरिका में अब कुल मरीजों का आंकड़ा 48 लाख के पार पहुंच गया है, जिसमें से 1 लाख 58 हजार 365 लोगों की इस खतरनाक वायरस के चपेट में आने से मौत हो चुकी है. हालाँकि अब तक 23 लाख से अधिक ऐसे भी मरीज है जो ठीक हो चुके है, जबकि एक्टिव केस की संख्या 22 लाख से अधिक है. बता दें कि कोरोना के सर्वाधिक मामले अमेरिका में ही है.

कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे अधिक मामले में अमेरिका के बाद ब्राजील का नंबर आता है. जहाँ कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 27 लाख से अधिक है, जिसमें 94 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, अब तक कोरोना से करीब 19 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 7 लाख 55 हजार से अधिक एक्टिव केस है. यानि इतनी ही संख्या ऐसे संक्रमित मरीजों की है, जो फ़िलहाल अस्पताल में अपना इलाज करवा रहे है.

इस सब के बीच अगर दुनिया भर में कोरोना के कहर की बात करें तो. अब दुनिया में कुल मरीजों का आंकड़ा 1 करोड़ 82 लाख से अधिक हो गया है, जिसमें 6 लाख 93 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

Continue Reading

राजस्थान: SOG ने हॉर्स ट्रेडिंग मामले में राजद्रोह की धारा हटाई, केस ACB को ट्रान्सफर हुआ

Redmi 9 Prime भारत में लॉन्च, बजट रेंज में मिलेंगे पांच कैमरे

बिहार के डीजीपी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की मंशा पर उठाए सवाल

5 अगस्त से खोले जाएंगे जिम-योग सेंटर, जानिए पूरी जानकारी

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- नहीं हुईं एक्ट्रेस लापता…

कक्षा छठी से आठवीं तक के लिए वैकल्पिक शैक्षणिक कैलेंडर लॉन्च

Sushant Singh Case: दिशा सलियन से लेकर रिया चक्रवर्ती तक, मुंबई पुलिस ने किए ये बड़े खुलासे, जानिए

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना का कहर जारी, अब तक 336 की मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 हजार के करीब

मनीष शर्मा करेंगे Tiger 3 को डायरेक्ट, इस बार आमने-सामने होंगे जोया और टाइगर

एकता की XXX Uncensored पर बवाल, सेना की छवि खराब दिखाने पर सरकार सख़्त, रक्षा मंत्रालय ने एनओसी लेने को कहा

बॉलीवुड2 weeks ago

Sushant Singh Rajput को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ डिजिटल प्रोटेस्ट

राजनीति3 days ago

राजस्थान ब्रेकिंग: विधायकों के खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो FSL जांच में सही पाई गई

फिल्म रिव्यु2 weeks ago

Dil Bechara movie Review: जिंदगी को दिल खोलकर जीना सिखाती है सुशांत की आखिरी फिल्म

उत्तर प्रदेश3 days ago

UP के बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता वकील की मिली लाश, प्रियंका बोलीं- UP में क्राइम-कोरोना कंट्रोल से बाहर

फिल्म रिव्यु1 week ago

सुशांत की आखिरी फिल्म Dil Bechara ने रिलीज होते ही IMDB Rating से बनाया नया रिकॉर्ड

बॉलीवुड6 days ago

भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे लड़ेंगे रिया चक्रवर्ती का केस

देश4 days ago

सुशांत सिंह सुसाइड मामले की जांच CBI को ट्रान्सफर करने पर बोले CM उद्धव- उनके फैन्स को बताना चाहता हूँ…

देश6 days ago

Sushant Suicide Case: महाराष्ट्र सरकार ने कहा CBI जांच की जरूरत नहीं

बॉलीवुड2 weeks ago

बड़ा खुलासा: सुशांत पर भी लगा था MeToo का आरोप, संजना सांघी ने बताई पूरी सच्चाई

बॉलीवुड6 days ago

FIR के बाद भी रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी ना होने पर बिहार पुलिस का खुलासा…

ट्रेंडिंग न्यूज़