दिल्ली

CM अरविंद केजरीवाल: स्कूल से निकले विद्यार्थी नौकरी तलाशने वाले नहीं, बल्कि नौकरी देने वाले बनें

Published

on

दिल्ली. अपने एक लाइव प्रोग्राम एंटरप्रेन्योर इंटरेक्शन कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एंटरप्रेन्योरशिप क्षेत्र में ख्याति प्राप्त अर्जुन मल्होत्रा से बातचीत की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी शिक्षा प्रणाली में और सुधार की जरूरत है ताकि हमारे बच्चे नौकरी देने वाले बने ना की नौकरी तलाशने वाले.

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले सभी स्कूलों के प्रधानाचार्य और विद्यार्थियों के सवालों का अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal), मनीष सिसोदिया और अर्जुन मल्होत्रा ने जवाब दिया. जहां अरविंद केजरीवाल ने शिक्षा प्रणाली में सुधार की बात कही वहीं मनीष सिसोदिया ने भी अपना तर्क प्रस्तुत किया. उन्होंने कहा कि कोई भी भाषा सीखना एक स्किल है लेकिन हमें हमेशा अपनी मातृभाषा हिंदी पर गर्व होना चाहिए. हमें कभी भी हिंदी बोलने में शर्म नहीं आनी चाहिए.

आपको बता दें एंटरप्रेन्योर इंटरेक्शन कार्यक्रम पिछले डेढ़ साल से चल रहा है. इस कार्यक्रम में कई प्रतिष्ठित लोग बच्चों को संबोधित करने के लिए आते हैं लेकिन केजरीवाल ने पहली बार इस कार्यक्रम में भाग लिया है.

इंटरप्रेन्योर बन सकते हैं विद्यार्थी : अरविंद केजरीवाल

मुख्यमंत्री केजरीवाल (Arvind kejriwal) ने कहा कि हमारे देश के लोगों में एंटरप्रेन्योरशिप कूट-कूट कर भरी हुई है. एक रिक्शावाला, पानवाला सभी बुद्धिमान है. यह सभी एंटरप्रिन्योर हैं. लेकिन समस्या हमारी शिक्षा प्रणाली में है, इसमें बदलाव की जरूरत है. स्कूल, कॉलेज शिक्षा पूरी होते ही विद्यार्थी सबसे पहले नौकरी ढूंढने निकल पड़ते हैं. हमें इस माइंड सेट को बदलना होगा ताकि हमारे बच्चे नौकरी तलाशने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बन सकें.

जब बच्चा स्कूल में होता है हमें उसी वक्त उसको उस दिशा में सोचने के लिए प्रेरित करना चाहिए कि आपको स्कूल से निकलने के बाद नौकरी नहीं ढूंढनी है बल्कि आपको अपना कुछ नया काम करने की सोचना है. दिल्ली के स्कूलों में बच्चों को एंटरप्रेन्योरशिप की ट्रेनिंग दी जा रही हैं.

हिंदी बोलने में झिझक नहीं : मनीष सिसोदिया विद केजरीवाल

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish sisodiya) ने कहा कि किसी भी भाषा को सीखना एक स्किल है. लेकिन अपनी मातृभाषा पर हमें हमेशा गर्व होना चाहिए. कई लोग सोचते हैं कि मुझे अच्छी अंग्रेजी नहीं आती तो मैं शायद इतना अच्छा आदमी नहीं बन पाऊंगा लेकिन ऐसा नहीं है.
सिसोदिया ने बताया कि जब हमने आईआईटी में चयनित छात्रों से बात की तब उन्होंने बताया कि सरकार ने साइंस को लेकर बहुत अच्छा काम किया है लेकिन अब विद्यार्थियों को अंग्रेजी सिखाने के लिए भी कुछ काम करना होगा. यही एक बड़ा कारण था जिसके बाद हम लोगों को अंग्रेजी पर जोड़ देना पड़ा.

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

दिल्ली

Unlock 3: LG अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के दो बड़े फैसले ख़ारिज किये

Published

on

By

Unlock 3: राजधानी दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार और उपराज्यपाल अनिल बैजल अनलॉक-3 के मुद्दे पर एक बार फिर आमने-सामने आ गए है. उपराज्‍यपाल ने दिल्‍ली सरकार के अनलॉक-3 से जुड़े दो बड़े फैसलों को खारिज कर दिया है. ये फैसले होटल से जुड़े थे.

दरअसल, इससे पहले गुरुवार को अरविंद केजरीवाल सरकार ने Unlock 3 की घोषणा करते हुए दिल्ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्ताहिक बाजार खोलने की अनुमति दी थी. लेकिन उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के इन दोनों ही फैसलों को खारिज कर दिया है.

हालाँकि, इससे पहले केंद्र सरकार की इजाज़त के बावजूद दिल्ली सरकार ने खोलने की इजाज़त नहीं दी थी. एलजी द्वारा फैसला खारिज किये जाने के बाद अब रेहड़ी पटरी लगाने के लिए भी कोई समय सीमा नहीं होगी. केजरीवाल सरकार द्वारा ट्रायल बेसिस पर साप्ताहिक बाजारों को एक हफ़्ते के लिए खोलने की मंजूरी देने का निर्णय लिया गया था जिसे उपराज्‍यपाल ने अब खारिज कर दिया है.

वहीं, उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा दिल्‍ली सरकार के अनलॉक-3 से जुड़े दो बड़े फैसलों को खारिज करने के बाद आम आदमी पार्टी के तरफ से प्रतिक्रिया सामने आई है. बतौर रिपोर्ट्स, आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने कहा कि अब केंद्र सरकार दिल्ली सरकार के अधिकार में दखल देना बंद करे. उन्होंने कहा, ‘केंद्र को दिल्ली सरकार को दुख देकर और दिल्ली सरकार को पीड़ा देकर सुख का अनुभव होता है. चुनी हुई दिल्ली सरकार के कामकाज में केंद्र दखल देना बंद करे.’

UP के गाजीपुर से लापता हुए कोरोना के 42 मरीज, फ़ोन नंबर और पता भी फर्जी निकला

उल्लेखनीय है कि इससे पहले उपराज्यपाल अनिल बैजल ने सीएम केजरीवाल के उस फैसले को खारिज किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में सिर्फ दिल्ली में रहने वाले कोरोना मरीजों का इलाज होगा. उपराज्यपाल बैजल ने संबंधित विभागों और प्रशासन को निर्देश दिया था कि दूसरे राज्य के किसी भी व्यक्ति को इलाज में दिक्कतों का सामना न करना पड़े, यह विभाग सुनिश्चित करें.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में अगर कोरोना संक्रमण की बात करें तो अब तक यहाँ कोरोना वासरस के एक लाख 34 हजार 403 मामले सामने आ चुके है. हालाँकि राहत की बात ये है कि इसमें एक लाख 19 हजार 724 मरीज ऐसे है जो इलाज के बाद पूरे तरीके से ठीक हो चुके है. और राजधानी में अब महज 10 हजार 743 एक्टिव मामले ही बचे हैं. जबकि इस जानलेवा वायरस की चपेट में आने से अब तक दिल्ली में 3936 लोगों की मौत हो चुकी है.

Continue Reading

दिल्ली

प्रियंका गाँधी ने केंद्र सरकार की तय डेडलाइन से पहले ही खाली किया लोधी एस्टेट बंगला

Published

on

By

कांग्रेस की राष्ट्रीय महसचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi vadra) ने नई दिल्ली स्थित अपने सरकारी आवास को केंद्र सरकार की ओर से तय डेडलाइन से पहले ही खाली कर दिया है. दिल्ली के लोधी एस्टेट इलाके में स्थित इस आवास(Lodhi Estate Bungalow) को खाली करने के लिए प्रियंका गांधी को एक महीने की मोहलत दी गई थी. जो 1 अगस्त को पूरी हो रही थी. लेकिन अब इससे पहले ही प्रियंका गाँधी ने इस सरकारी आवास को छोड़ दिया है.

उल्लेखनीय है कि गृह मंत्रालय द्वारा कांग्रेस नेता को मिले SPG सुरक्षा को वापस लेने के बाद आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय ने उन्हें यह बंगला खाली करने का नोटिस भेजा था. प्रियंका गाँधी ने जिस सरकारी बंगले को खाली किया है. वह राजधानी दिल्ली स्थित 35, लोधी एस्टेट के नाम से जाना जाता है. बता दें कि कांग्रेस महासचिव के इस बंगले को खाली करने के बाद बीजेपी के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी को यह आवंटित किया गया है.

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के सूत्रों की माने तो कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, मध्य दिल्ली में अपने नए घर में जाने से पहले कुछ दिनों के लिए गुड़गांव पेंटहाउस में रहेंगी. फ़िलहाल राष्ट्रीय राजधानी में उनके नए घर का रंगाई-पुताई और मरम्मत का काम चल रहा है. और जब यह संपन्न हो जायेगा तब कांग्रेस नेता वापस दिल्ली आ जाएँगी.

बताते चले कि प्रियंका गाँधी ने यह सरकारी आवास छोड़ने से पहले BJP नेता अनिल बलूनी (Anil Baluni) जिनको यह बंगला आवंटित किया गया है, को पत्नी के साथ चाय पर आमंत्रित किया था. खुद प्रियंका गाँधी ने इस बात की जानकारी भी दी थी. लेकिन भाजपा सांसद बलूनी अपने ख़राब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फ़ोन पर बातचीत के दौरान प्रियंका गाँधी के न्योते को अस्वीकार कर दिया. इसके बदले बलूनी ने अपने स्वास्थ्य ठीक होने के बाद प्रियंका गाँधी को परिवार सहित भोजन पर आमंत्रण दिया है.

यह भी पढ़ें: डॉ कफील खान की रिहाई के लिए प्रियंका गाँधी ने सीएम योगी को लिखा ख़त

Continue Reading

दिल्ली

Delhi Diesel VAT Rate Cut: दिल्ली में 8.36 रुपये तक घटे डीजल के दाम, केजरीवाल सरकार का ऐलान

Published

on

By

Delhi Diesel VAT Rate Cut: कोरोना काल के बीच राजधानी दिल्ली में रहने वाले लोगो को अरविंद केजरीवाल सरकार (Delhi Government) ने बड़ी राहत दी है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने राजधानी में डीज़ल पर लगने वाले VAT (value added tax) में अब तक की सबसे बड़ी कटौती की है. केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को हुई कैबिनेट मीटिंग में यह बड़ा फैसला लिया है, जिससे राजधानी दिल्ली में डीज़ल के दाम 8.36 रुपए प्रति लीटर तक घट गए है.

गुरुवार को खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में अब तक के सबसे बड़ी कटौती(Delhi Diesel VAT Rate Cut) के फैसले की जानकारी दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 82 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से डीजल बिक रहा है, अब 30 फीसदी से घटाकर 16 फीसदी वैट कर दिया गया है. इससे अब डीजल के दाम 8 रुपये तक कम होंगे, डीजल अब 73.64 पैसे का मिलेगा.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद ने डीजल के दामों में अब तक के सबसे बड़ी कटौती का ऐलान करते हुए कहा कि दिल्ली की अर्थव्यवस्था को मजबूती देने और आम लोगों को महंगाई से बचाने के लिए आम आदमी पार्टी की सरकार ने यह कदम उठाया है. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लगातार कारोबारियों और फैक्ट्री वालों ने उनसे इस बात की अपील की थी, ऐसे में अब सरकार की ओर से ये राहत दी जा रही है ताकि दिल्ली में कामकाज शुरू हो सके.

दिल्ली सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में डीज़ल पर लगने वाले 30% वैट घटकर अब 16.75% रह जायेगा. जिससे कि अब दिल्ली में डीजल 73.64 रुपए प्रति लीटर होगा. जो अब तक 81.94 रुपए प्रति लीटर था. उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के बिच देश में दो हफ्ते से अधिक दिनों तक लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ था. जिसको लेकर विपक्षी पार्टियों ने केंद्र की मोदी सरकार पर खूब निशाना भी साधा था.

यह भी पढ़ें: कोरोना पर समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य सचिव पर भड़के CM नीतीश, कहा- ‘अगर कोरोना नहीं संभलता तो….’

Continue Reading

दिल्ली

दिल्ली के कोविड केंद्र में सामने आई घिनौनी वारदात,एक कोरोना संक्रमित नाबालिग से बलात्कार..

Published

on

By

दिल्ली में हाल ही में बने सबसे बड़े कोविड केंद्र सरदार पटेल कोविड सेंटर में एक कोरोना संक्रमित नाबालिग बच्ची के साथ कथित बलात्कार का शर्मनाक मामला सामने आया है।

केंद्र में ही कोरोना का उपचार करा रहे एक 19 वर्षीय व्यक्ति पर बलात्कार करने का आरोप है। और दूसरे साथी पर रेप की वीडियो बनाने का। आपको बता दें इस घिनौने अपराध को आरोपियों द्वारा अंजाम तब दिया गया। जब लड़की देर रात वॉशरूम जा रही थी। मामले के दोनों आरोपियों को फिलहाल हिरासत में ले लिया गया है। साउथ दिल्ली के एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस परविंदर सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है।

पॉक्सो के तहत दर्ज हुआ मामला

कमिश्नर ऑफ़ पुलिस परविंदर सिंह ने बताया मीडिया से बातचीत में बताया“यह मामला 16 जुलाई को हमारे संज्ञान में आया। लड़की 14 साल की है। मुख्य आरोपी और उसका साथी 18-19 साल का है। आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो (यौन अपराधों से संरक्षण का अपराध) के तहत जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि पीड़िता को दूसरे वार्ड भेज दिया गया है। और साथ ही दोनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस बीच सवाल यह उठता है कि पुलिस को इस मामले की खबर कैसे मिली? क्योकी कोविड केंद्र में तो केवल कोरोना के मरीज़ ही रहते हैं। इसके जवाब में एडिशनल डिप्टी कमिश्नर ऑफ़ पुलिस परविंदर सिंह ने बताया कि सेंटर की तरफ़ से ही उन्हें इस घटना की सूचना दी गई थी।

दरअसल सूत्रों के अनुसार कहां जा रहा है कि सेंटर से जुड़े ही एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर बताया कि यह मामला क़रीब एक सप्ताह पुराना है और इस मामले में जाँच चल रही है। उन्होंने कहा, “यह मामला 15-16 जुलाई की रात का है। लड़की वॉशरूम जा रही थी और तभी यह घटना हुई.”

क्या कोविड सेंटर में सुरक्षा की है कमी?

इसके जवाब में, सेंटर ने कहा हैं कि यह एक खुला क्षेत्र हैं। जहां कोरोना मरीजों के लिए बेड की व्यवस्था की गई है। मेल और फिमेल वर्गीकरण पर सेंटर ने कहा कि व्यावहारिक रूप से इस संबंध में सबसे बड़ी समस्या यह है कि यदि एक ही परिवार के दो लोग संक्रमित हैं, तो वे चाहते हैं कि उनका बिस्तर एक साथ हो। उदाहरण के लिए, यदि आप माँ-बेटे या बहन-भाई हैं, तो वे एक साथ रहना चाहते हैं। कई रोगी ऐसे आते हैं कि अगर वे कभी अकेले नहीं होते हैं, तो वे परिवार के साथ रहने पर जोर देते हैं।हालांकि, वे इस बात पर भी जोर देते हैं कि सुरक्षा के सभी इंतजाम किए गए हैं और यह घटना सामने आने के बाद सुरक्षा और बढ़ा दी गई है।

आपको बता दें कि यह का पहला ऐसा मामला है जो राजधानी दिल्ली के एक कोविड केंद्र में आया है। लेकिन इससे पहले भी बिहार में ऐसे अपराधों के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें से एक में छोटी बच्ची ने बलात्कार की शिकायत की थी। बिहार में ही दूसरी घटना में एक महिला के परिवार के सदस्यों ने कोविड केंद्र के वार्ड बॉय पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया था। इस मामले के बाद में महिला की मौत हो गई थी।

Continue Reading

दिल्ली

Independence Day 2020: इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर सरकार ने जारी की एडवाइजरी

Published

on

नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऐसे में सरकार ने सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है. इन सभी परिस्थितियों के बीच स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर है. इस बार लाल किले पर अलग ही नजारा देखने को मिलेगा.

केन्द्र ने जारी की गाइडलाइन

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) समारोह को लेकर कोरोना महामारी के मद्देनजर दिशा निर्देश जारी किए हैं. जारी दिशा निर्देशों के अनुसार इस बार स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में बच्चे नजर नहीं आएंगे साथ ही बहुत कम मेहमानों को समारोह में शामिल होने का न्योता दिया जाएगा. मंत्रालय ने सभी सरकारी कार्यालयों, राज्य और राज्यपालों आदि से कहा है कि वे सार्वजनिक आयोजन से बचें और समारोह के लिए प्रौद्योगिकी का उपयोग करें.

मास्क और 2 गज की दुरी जरुरी

इस बार स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) के समारोह में जगह-जगह हैंड सैनिटाइजर रखे जाएंगे साथ ही मास्क पहनना भी अनिवार्य होगा. सोशल डिस्टेंस को ध्यान में रखते हुए समारोह में शामिल होने वाले सभी लोगों के बैठने की अलग-अलग व्यवस्था होगी और 2 गज की दूरी सुनिश्चित की जाएगी. सभी तैनात पुलिसकर्मी पीपीई किट पहने हुए दिखाई देगी. इस बार संभावना जताई जा रही है कि केंद्रीय मंत्रियों वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा कोरोना योद्धाओं को भी न्योता दिया जा सकता है.

250 के करीब होगी गेस्ट की संख्या

आपको बता दें हर साल दिल्ली लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह (Independence Day 2020) के मौके पर लगभग एक हजार के करीब विशिष्ट अतिथि बुलाए जाते हैं लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा. इस साल संख्या को 250 के करीब रखा गया है. नियमों का ध्यान रखा जाएगा इसके अलावा थीम कोरोना योद्धाओं को समर्पित की जाएगी.

इस बार माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री (PM MODI) देश के नाम संबोधन में ‘आत्मनिर्भर भारत अभियान’, कोरोना वैक्सीन, सीमा सुरक्षा और कोरोना की लड़ाई में स्वदेशी अभियान ने किस तरीके से बढ़ चढ़कर कदम उठाया है. इस विषय पर बात कर सकते हैं.

Continue Reading

दिल्ली

सीएम केजरीवाल पर गौतम गंभीर का शायराना तंज, बोलें- चेहरे पर झूठ का यकीन और विज्ञापन का शौकीन

Published

on

By

भारतीय क्रिकेट टीम में पूर्व सलामी बल्लेबाज और भारतीय जनता पार्टी के नेता गौतम गंभीर ने आम आदमी पार्टी के मुखिया और राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर शायराना अंदाज में हमला बोला है. गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर जनता के मेहनत के पैसो का इस्तेमाल अपना चेहरा चमकाने के लिए करने का आरोप लगाया है.

बुधवार को एक ट्वीट के जरिये सीएम केजरीवाल पर तीखा हमला करते हुए गौतम गंभीर ने कहा, ” चेहरे पर अपने एक झूठा यक़ीन है. दिल्ली के पैसों से विज्ञापन का शौक़ीन है. बूझो तो जाने.”

यह पहला मौका नहीं है जब गौतम गंभीर ने मुख्यमंत्री केजरीवाल पर इस तरह का आरोप लगाया है. इससे पहले भी दिल्ली भाजपा के कई नेता दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार पर जनता के पैसों को विज्ञापन पर खर्च करने का आरोप लगाते रहे है. कुछ दिनों पहले भी पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली की सड़कों पर जलजमाव को लेकर केजरीवाल सरकार पर तीखा हमला बोला था. राजधानी दिल्ली की जलमग्न सड़कों की तस्वीर को साझा करते हुए गौतम गंभीर ने ट्वीट कर लिखा था, ”सुना है लंदन-पैरिस जैसी सड़कों पर दिल्ली सरकार ‘Rain Water Harvesting” की योजना चला रही है! इसका विज्ञापन देखने को कब मिलेगा मुख्यमंत्री जी?”

भाजपा नेता गौतम गंभीर ने ऐसे ही एक अन्य ट्वीट में कहा, ”मुख्यमंत्री जी, आज लोगों को बता ही दीजिये -दिल्ली सरकार के अंतर्गत क्या-क्या आता है विज्ञापन विभाग के इलावा? 6 साल हो गए Centre और MCD का नाम जपते जपते!”

Continue Reading

राजस्थान: SOG ने हॉर्स ट्रेडिंग मामले में राजद्रोह की धारा हटाई, केस ACB को ट्रान्सफर हुआ

Redmi 9 Prime भारत में लॉन्च, बजट रेंज में मिलेंगे पांच कैमरे

बिहार के डीजीपी ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में मुंबई पुलिस की मंशा पर उठाए सवाल

5 अगस्त से खोले जाएंगे जिम-योग सेंटर, जानिए पूरी जानकारी

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा- नहीं हुईं एक्ट्रेस लापता…

कक्षा छठी से आठवीं तक के लिए वैकल्पिक शैक्षणिक कैलेंडर लॉन्च

Sushant Singh Case: दिशा सलियन से लेकर रिया चक्रवर्ती तक, मुंबई पुलिस ने किए ये बड़े खुलासे, जानिए

Corona in Bihar: बिहार में कोरोना का कहर जारी, अब तक 336 की मौत, संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 60 हजार के करीब

मनीष शर्मा करेंगे Tiger 3 को डायरेक्ट, इस बार आमने-सामने होंगे जोया और टाइगर

एकता की XXX Uncensored पर बवाल, सेना की छवि खराब दिखाने पर सरकार सख़्त, रक्षा मंत्रालय ने एनओसी लेने को कहा

बॉलीवुड2 weeks ago

Sushant Singh Rajput को न्याय दिलाने के लिए शुरू हुआ डिजिटल प्रोटेस्ट

राजनीति3 days ago

राजस्थान ब्रेकिंग: विधायकों के खरीद फरोख्त से जुड़ी ऑडियो FSL जांच में सही पाई गई

फिल्म रिव्यु2 weeks ago

Dil Bechara movie Review: जिंदगी को दिल खोलकर जीना सिखाती है सुशांत की आखिरी फिल्म

उत्तर प्रदेश3 days ago

UP के बुलंदशहर में 25 जुलाई से लापता वकील की मिली लाश, प्रियंका बोलीं- UP में क्राइम-कोरोना कंट्रोल से बाहर

फिल्म रिव्यु1 week ago

सुशांत की आखिरी फिल्म Dil Bechara ने रिलीज होते ही IMDB Rating से बनाया नया रिकॉर्ड

बॉलीवुड6 days ago

भारत के सबसे महंगे वकीलों में से एक सतीश मनेशिंदे लड़ेंगे रिया चक्रवर्ती का केस

देश4 days ago

सुशांत सिंह सुसाइड मामले की जांच CBI को ट्रान्सफर करने पर बोले CM उद्धव- उनके फैन्स को बताना चाहता हूँ…

देश6 days ago

Sushant Suicide Case: महाराष्ट्र सरकार ने कहा CBI जांच की जरूरत नहीं

बॉलीवुड2 weeks ago

बड़ा खुलासा: सुशांत पर भी लगा था MeToo का आरोप, संजना सांघी ने बताई पूरी सच्चाई

बॉलीवुड6 days ago

FIR के बाद भी रिया चक्रवर्ती की गिरफ्तारी ना होने पर बिहार पुलिस का खुलासा…

ट्रेंडिंग न्यूज़